बड़ी खबर: झामुमो-कांग्रेस 70 सीटों पर साथ लड़ेगी चुनाव, संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में ऐलान, राजद को मिल सकती है 7 सीटें, वामदल को....

Jharkhand Election: इंडी गठबंधन में सीटों का पेंच अब सुलझ गया है। 'कांग्रेस और झामुमो 70 सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेगी। शुक्रवार की देर शाम हुई बैठक के बाद कांग्रेस और झामुमो ने सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बना ली । कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 'कांग्रेस और झामुमो 70 सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेगी बाकी बची सीटों के लिए जल्द ही जानकारी साझा की जाएगी।'

जानकारी के मुताबिक इंडी गठबंधन में नए पार्टनर से भी बात होनी है। जानकारों का कहना है कि सीएम आवास पर कांग्रेस नेताओं और हेमंत के बीच पहले फेज के चुनाव पर चर्चा हुई। इसमें जल्द सीट शेयरिंग और प्रत्याशियों के नामों के घोषणा पर विमर्श किया गया।सीएम हेमंत सोरेन ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि '70 सीटों पर हम दोनों पार्टियों की सहमति बनी है। अन्य सीटों के लिए मंथन किया जाएगा।

उन्होने कहा कि हमारे साथ वाम दल भी जुड़ रहे हैं उनके साथ भी सीट साझा की जाएगी। इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।' इसी होटल में बिहार के नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव अपने पार्टी कार्यकर्ताओं पदाधिकारी के साथ मीटिंग कर रहे है। वहीं, जानकारी के मुताबिक, सीएम हेमंत सोरेन भी कुछ देर में रेडिसन ब्लू होटल पहुंचेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि तीनों नेताओं के बीच सीट शेयरिंग को लेकर मुलाकात हो सकती है।

इधर, राहुल गांधी भी झारखंड पहुंच रहे हैं। झारखंड चुनाव को लेकर वे प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ मीटिंग करेंगे। मीटिंग के बाद राहुल गांधी सीधे शौर्य सभागार में आयोजित संविधान वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे और फिर यहां से निकलकर सीधा एयरपोर्ट चले जाएंगे। इन दोनों ही जगह के कार्यक्रम में मीडिया की एंट्री नहीं है।

Related Articles
Next Story