झारखंड में भाजपा का बड़ा ऐलान: युवा वोटरों पर लगाया दांव, कहा, सरकार बनी तो युवाओं को 2000 रुपये हर महीने देंगे भत्ता

Jharkhand Election: झारखंड में चुनाव की रणभेरी बजते ही वादों का पिटारा भी खुल गया है। भाजपा ने गोगो दीदी योजना, 500 रुपये गैस सिलेंडर जैसी घोषणा अपने पंच प्रण में तो पहले ही है। अब भाजपा युवाओं के लिए नया दांव चलते हुए युवाओं को बेरोजगारी भत्ता का ऐलान किया है। इसके तहत बेरोजगार युवाओं को 2000 रुपये प्रतिमा बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा।

बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया पोस्ट कर घोषणा की है। उन्होने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने प्रण लिया है कि झारखंड में हमारी सरकार बनते ही युवा साथी भत्ता के माध्यम से स्नातक और स्नातकोत्तर पास युवा साथियों को प्रतिमाह 2 हजार रुपए भत्ता दिया जाएगा। हमारा प्रयास है कि युवाओं के आर्थिक बोझ को कम कर उन्हें पढ़ाई और उज्ज्वल भविष्य को संवारने के लिए प्रेरित किया जा सके।

हेमंत सरकार ने पिछले चुनाव में स्नातक पास युवा साथियों को 5000 रुपए और स्नातकोत्तर पास युवाओं को 7000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देना का वादा किया था। 5 साल बीत गए, लेकिन हेमंत सरकार ने युवाओं को एक भी रुपया नहीं दिया... युवाओं को यदि कुछ दिया तो सिर्फ अपमान और बेरोजगारी का दंश!

आपको बता दें कि युवाओं को छलने का आरोप भाजपा लगातार लगा रही है। इस बार चुनाव में युवा वोटरों की संख्या काफी ज्यादा है, लिहाजा भाजपा की कोशिश युवा वोटरों को अपने साथ करने की है। इसलिए वो लगातार प्रतियोगी परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर भी युवाओं के साथ सड़क पर खड़ी दिखी, तो वहीं अब भत्ता के नाम पर युवाओं को अपने अपनी तरफ खींचने का प्रयास किया।

Related Articles
Next Story