उत्पाद सिपाही भर्ती में अभ्यर्थियों की मौत पर भाजपा का दोहरा निशाना, सियासत भी, सहानुभूति भी...घर-घर जाकर भाजपा अब...

रांची। उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान हुई अभ्यर्थियों की मौत पर सरकार कटघरे में है। दूसरी तरफ भाजपा इस मुद्दे पर सरकार को घेरने के साथ-साथ सहानुभूति भी बटोर रही है। पहले मृतकों के घर-घर जाकर मुलाकात और अब दिवंगत अभ्यर्थियों के परिजनों को आर्थिक मदद...।

भाजपा की तरफ से नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी गुरुवार को चान्हो प्रखंड के टाँगड़ गांव पहुंचे, जहां "आरती केरकट्टा", जिनकी मौत उत्पाद सिपाही की दौड़ में हो गयी थी, उनके परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा की तरफ से घोषित आर्थिक मदद पीड़ित परिवार जनों को दिया।

अमर बाउरी को इस दौरान परिजनों ने बताया कि "आरती ने 31 अगस्त 2024 को साहेबगंज में आयोजित उत्पाद सिपाही दौड़ में भाग लिया था। उन्होंने दौड़ तो पूरा कर लिया लेकिन वहीं उनकी तबियत खराब हो गयी। बेहतर इलाज के लिए परिजनों ने मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी।


" परिजनों ने बताया कि "आरती का इलाज अपने पैसे से ही करवाया गया था। सरकार के तरफ से कोई मदद नही किया गया और आज तक सरकार के तरफ से कोई जन प्रतिनिधि या अधिकारी ने सुध नही ली है।

बता दें कि आरती की शादी एक वर्ष पूर्व ही हुई थी।" सरकार संवेदनहीन हो गयी है। भाजपा ने राज्य सरकार से सभी पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा और किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग की है।


यदि वर्तमान सरकार इस मांग को पूरा नही करती है तो इस बार के चुनाव के बाद जब भाजपा की सरकार आएगी तो अपनी इस मांग को सरकार गठन के तीन महीने के अंदर पूरा करेगी। मौके पर श्री समीर उरांव, श्रीमती गंगोत्री कुजूर, जिला अध्यक्ष श्री विनय महतो धीरज उपस्थित रहे।


नेता प्रतिपक्ष ने उत्पाद सिपाही दौड़ के दौरान चान्हो के सुमित उरांव से भी मुलाकात की। सुमित की तबियत खराब हो गयी थी। सुमित के परिजन अपने खर्चे पर मेडिका में इलाज करवा रहे है। आज सुमित से मुलाकात की एवं उनका हाल चाल जाना। चिकित्सकों से सुमित उरांव को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने की बात कही।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story