ब्रेकिंग : झारखंड में भाजपा को चुनाव के ठीक पहले लगा बड़ा झटका, प्रवक्ता पद के बाद अब कुणाल षाड़ंगी ने छोड़ी पार्टी

रांची। विधानसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पूर्व विधायक कुणा षाड़ंगी ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को भेज दिया है। कुणाल ने कुछ दिन पहले ही प्रार्टी प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया था अब उन्होंने पद के बाद पार्टी ही छोड़ दी है। माना जा रहा है कि जल्द ही वो दूसरी पार्टी ज्वाइन करेंगे। हालांकि इसे लेकर अभी उन्होंने कुछ नहीं कहा है। अपना इस्तीफा उन्होंने सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को पत्र की कॉपी भेजी है। उन्होंने पार्टी छोड़ने के पीछे की वजह पार्टी की उदासीनता को बताया है।

पत्र में कुणाल ने लिखा है कि निर्णय मैंने गहन चिंतन और आत्ममंथन के बाद लिया है। पिछले कई महीनों से मैं यह महसूस कर रहा हूं कि कई बार पूर्वी सिंहभूम जिले की बुनियादी समस्याओं से जुड़े विषयों और संगठनात्मक विषयों को आपके और अन्य वरीय पदाधिकारियों के संज्ञान में लाने के बावजूद पार्टी जिले की महत्वपूर्ण मुद्दों के प्रति बिलकुल उदासीन है। कुणाल षाड़ंगी ने यह भी लिखा है कि जब मैंने प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया था, तो मुझे उम्मीद थी कि मैंने जो विषय पार्टी के समक्ष रखे हैं, उसका पार्टी संज्ञान लेगी, लेकिन दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि स्थिति आज भी जस की तस बनी हुई है.

कई बुनियादी सुविधाओं और विशेष तौर पर युवाओं के मुद्दों पर यहाँ से चुने हुए जन प्रतिनिधि हमेशा से मौन रहे हैं और संगठन के आंतरिक अनुशासन के प्रति भी कोई गंभीरता दिखाई नहीं देती है। इन परिस्थितियों में प्रदेश नेतृत्व के द्वारा कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया जाना दुर्भाग्यजनक है और मैं ऐसी कार्यप्रणाली से सहमत नहीं हूं। राजनीति में आने के मेरे मुख्य उद्देश्य के प्रति न्याय करने में असमर्थ हूं।

पूर्वी सिंहभूम जिले की जनता के हित में यह आवश्यक है कि उनकी आवाज को जोरदार तरीके से बुलंद किया जाए ताकि उनके समस्याओं का उचित समाधान हो सके जो कि वर्तमान की परिस्थिति में भाजपा में रह कर मुझे संभव प्रतीत नहीं होता है। ऐसे में आपसे आग्रह है कि मेरा त्यागपत्र स्वीकार करें।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story