कैबिनेट के फैसले: कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, फ्री बिजली, मुफ्त इलाज सहित पढ़िये कैबिनेट के सभी 40 फैसले बस एक क्लिक में ..

रांची: झारखंड कैबिनेट की बैठक में आज 40 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। इन 40 प्रस्तावों में राज्य सरकार के कर्मियों के महंगाई वेतनमान में बढ़ोतरी का फैसला अहम है। साथ ही 200 यूनिट मुफ्त बिजली के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली है। इसके अलावा महिलाओं को आर्थिक सहायता के रूप में हर महीने हजार रुपए देने के फैसले पर भी सहमति हुई है।









मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड कैबिनेट की बैठक में इसके साथ ही हजारीबाग जेल के लिए 97 करोड़, उग्रवादी असामाजिक तत्वों की घटना में घायल सुरक्षाकर्मियों को विशेष मुआवजा सहित कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है।









लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा हजारीबाग परिसर में हाई सिक्योरिटी जेल निर्माण के लिए 97 करोड़ 73 लाख की स्वीकृति दी गई है। कैबिनेट की बैठक में स्पेशल कॉम्पेनसेशन स्कीम के तहत मुठभेड़ के दौरान झारखंड के सभी पुलिस के कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहीद होने के पर 60 लाख रुपए और जख्मी होने के दौरान इलाज का संपूर्ण खर्च और एयर एंबुलेंस का खर्च उठाया जाएगा।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story