विधायक दल की बैठक से CM चंपाई सोरेन क्यों हुए थे नाराज ! आखिर क्या हुई थी वजह, कहीं...

Jharkhand breaking: सत्ता का सुख अपने आप में काफी महत्व रखता है।तभी तो मजबूरी में भी पद पर आसीन मुख्यमंत्री पद छोड़ने को आसानी से तैयार नहीं होते हैं। 5 महीने पूर्व हेमंत सोरेन ने जेल जाने से पूर्व सत्ता की कमान चंपाई सोरेन की सौंपी थी। उस वक्त हालात ऐसे बन गए थे की सोरेन परिवार में ही बगावत होने का डर सताने लगा था, जिस वजह से मुख्यमंत्री की कुर्सी परिवार को नहीं बल्कि चंपाई सोरेन को सौंपनी पड़ी थी।

हेमंत सोरेन बने विधायक दल के नेता

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), कांग्रेस और RJD गठबंधन के विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नेता चुन लिया है. बैठक में हेमंत सोरेन को फिर से मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया. विधायक प्रदीप यादव ने विधायक दल की बैठक के बाद बताया, हमने अपना नया नेता चुन लिया है. खबर है कि मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और हेमंत सोरेन शाम में राज्यपाल से मिलने वाले हैं.

बैठक में चंपाई सोरेन हुए नाराज

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बैठक में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने सत्ता परिवर्तन को लेकर थोड़ी नाराजगी जताई. हालांकि बाद में हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया.मालूम हो की रांची के बरियातु स्थित साढ़े 8 एकड़ की जमीन घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने 31 जनवरी 2024 को हेमंत सोरेने को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी से पहले हेमंत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. पिछले सप्ताह उन्हें हाई कोर्ट से जमानत मिल गई.

चंपाई सोरेन को मिलेगी नई जिम्मेदारी

हेमंत सोरेन के फिर से मुख्यमंत्री बनने की स्थिति में मौजूदा मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को समन्वय समिति का चेयरमैन बनाया जा सकता है. इधर विधायक दल की बैठक के बाद हेमंत सोरेन ने एक्स पर पोस्ट डाला और लिखा, INDIA गठबंधन के विधायक दल की बैठक में सभी सम्मानित सदस्यों के साथ बैठक हुई.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story