झारखंड के कोडरमा में होटल कारोबारी के घर से करोड़ों नगद और सोना बरामद


झारखंड के कोडरमा जिला मुख्यालय के पास स्थित वृंदा गांव में एक होटल कारोबारी सुखदेव रजक के आवास पर पुलिस और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड में करोड़ों रुपए नगद और भारी मात्रा में सोना बरामद किया गया है। नोटों की गिनती के लिए मशीन मंगाई गई है। सुखदेव रजक छापेमारी के पहले ही घर से फरार हो गया।

बताया गया कि पुलिस ने सुखदेव के आवास से मादक पदार्थों के कारोबार की सूचना पर रात करीब दो बजे छापेमारी की। इसके बाद से मंगलवार दोपहर तक तलाशी जारी है। पुलिस के कई बड़े अधिकारी यहां मौजूद हैं। सूचना है कि मकान से भारी मात्रा में अफीम भी बरामद किया गया है। कैश मिलने की सूचना के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम मंगलवार सुबह मौके पर पहुंची। नोटों की गिनती कराई जा रही है।

बताया गया है कि सुखदेव रजक हजारीबाग जिले के बरही में होटल का संचालन करता है। उस पर मादक पदार्थों की तस्करी से भी जुड़े होने का आरोप है। उसने अपना कारोबार यूपी के जौनपुर में भी फैला रखा है। पुलिस के एक अफसर ने बताया कि इस बात की भी जांच होगी कि क्या सुखदेव के घर से मिली रकम विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए रखी गई थी। सुखदेव के राजनीतिक कनेक्शन का भी पता लगाया जा रहा है।

एक अन्य सूचना के अनुसार, चुनाव के मद्देनजर वाहनों की चेकिंग के दौरान झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने रांची से गढ़वा जा रही अर्श ट्रैवल नामक यात्री बस से 15 लाख कैश बरामद किये हैं। यह रकम बस में छिपाकर रखी गई थी। यह रकम किसकी है, अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Related Articles
Next Story