डीसी साहब की दिलेरी: ...जब नक्सलियों के गढ़ में डीसी ने लगायी चौपाल, बीहड़ों से गुजरते हुए पहुंचे ऐसी जगह जहां आज तक कोई डीसी नहीं पहुंचा

रांची। चतरा के लावालौंग के लोग गुरुवार का दिन शायद ही कभी भूल पायेंगे। पहली बार लावालौंग के टिकदा के ग्रामीणों ने सरकार को देखा भी और जाना भी। मौका था आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार योजना की, जिसमें चतरा के डीसी रमेश घोलप बीहड़ों के बीच बसे लावालौग के टिकदा पहुंचे और ग्रामीणों के बीच चौपाल लगायी। इस दौरान ग्रामीणों ने योजनाओं की जानकारी भी ली और प्रशासन की टीम ने उनकी परेशानियों को हल भी किया।

चतरा के घोर नक्सल प्रभावित लावालौंग में आजादी के बाद पहली बार कोई डीसी पहुंचे थे, लिहाजा अफसरों की टीम को देख ग्रामीणों की हैरानी का ठिकाना नहीं था। डीसी रमेश घोलप ने ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं को सुना और दूर भी किया। आईएएस रमेश घोलप की इस पहल को मुख्यमंत्री सचिवालय ने भी सराहा है।

सीएमओ ने लिखा है कि आजादी के बाद पहली बार चतरा के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र लावालौंग स्थित टिकदा में देने अधिकार, पहुंची हेमन्त सरकार... मुख्यमंत्री के निर्देश पर वरीय पदाधिकारियों के साथ पूरा प्रशासन पहुंचा गांव।


आज़ादी के बाद पहली बार डीसी एवं वरीय पदाधिकारियों के उपस्थिति में लावालौंग प्रखंड के सुदूरवर्ती उग्रवाद प्रभावित टिकदा गाँव में कैम्प आयोजित हुआ।सरकार के निर्देश पर ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में एसपी, कमांडेट एवं ज़िले के पदाधिकारी मौजूद रहे

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story