धनबाद: "मंत्री का जूता खोला, पाजामे का नाड़ा बांधा" कोयला मंत्री की चमचागीरी कर विवादों में फंसे GM, कॉंग्रेस बोली, इस अफसर को तो...

Coal minister satish chandra dubey: कोयला राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे का धनबाद दौरे के दौरान जीएम अरिंदम मुस्तफी विवादों में घिर गया है। आरोप है कि जीएम ने मंत्री के जूते उतारे, उनके पाजामा का नाड़ा तक बांधा। पूरा मामला मुनीडीह के जीएम कार्यालय वेटिंग रूम का है। जानकारी के मुताबिक आज कोयला राज्य मंत्री धनबाद के दौरे पर थे, इस दौरान उन्हें बीसीसीएल की विभिन्न कोयला परियोजनाओं की समीक्षा करना था। भूमिगत खदान से निकलकर वे मुनीडीह जीएम कार्यालय के वेटिंग रूम में पहुंचे, तो वहां की गयी जीएम की खातिरदारी अब सवालों में आ गयी है।


कांग्रेस का आरोप है कि वेटिंग रूम में महाप्रबंधक (जीएम) अरिंदम मुस्तफी ने खुद केंद्रीय राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे का जूता उतारा। मंत्री के पैर से जूता उतारने के बाद उन्होंने उसे किसी और को ले जाने के लिए दे दिया। इतना ही नहीं मंत्री के पायजामे का नाड़ा भी बीसीसीएल अधिकारी ने खुद बांधा। हालांकि इस मामले में अभी अधिकारियों की कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

इधर मामले में कांग्रेस जिला अध्यक्ष संतोष सिंह ने बीसीसीएल अधिकारी की इस कार्यशैली पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि मंत्री का जूता अगर एक जीएम उनके पैरों से निकालें तो यह डूब मरने वाली बात है. मंत्री भी जूता उतरवा रहें हैं. उन्होंने कहा कि जीएम साहब ने सीएमडी बनने वाला काम किया है. जीएम साहब को फौरन बीसीसीएल का सीएमडी बना देना चाहिए।

कोयला मंत्री है धनबाद के दौरे पर

कोयला व खान राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे धनबाद दौरे पर है अग्नि प्रभावित क्षेत्र का कर रहे है दौरा मंत्री ने कहा कि छह माह के अंदर बांसजोडा के अग्नि प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे लोगों को सुरक्षित पुर्नवास कर दिया जाएगा। कहा कि इस पर काम चल रहा है। कैबिनेट में यह मामला पेश कर दिया गया है। कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ शिलान्यास नहीं करते काम करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मिशन लेकर चल रहे हैं कि जब देश सौंवा वर्ष बनाए तो देश का पुर्ण विकास हो जाएगा। मौके पर कोल इंडिया के चैयरमेन पीएम प्रसाद बीसीसीएल सीएमडी समीरन दत्ता आदि मौजूद थे।

Related Articles
Next Story