झारखंड कांग्रेस में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन शुरू, स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में होगी उम्मीदवारों पर चर्चा, इस बार समय से पहले प्रत्याशी करेगी पार्टी तय

रांची। कांग्रेस में प्रत्याशी चयन की कवायद शुरू हो गया है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शुरू हो गयी है। चर्चा है कि बैठक में संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हो सकती है। इससे पहले शनिवार को ही स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गिरिश चोड़ानकर, सदस्य प्रकाश जोशी व पूनम पासवान रांची पहुंच गया थे। इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में 33 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी है। हालांकि अभी पार्टी के 17 विधायक हैं। इसके अलावा 16 अन्य सीटों को जीतने की रणनीति बनाई जा रही है।

बैठक में आज प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, विधायक दल के नेता डॉ. रामेश्वर उरांव, धीरज साहू सहित पार्टी के शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे। विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त थी। अलग-अलग जिलों से बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने टिकट के लिए आवेदन जमा किए हैं।

आज की बैठक में इन पर स्क्रीनिंग कमेटी को ही बैठक कर निर्णय लेना है। कमेटी एक-एक आवेदन की स्क्रीनिंग करेगी और उसमें से सर्वाधिक योग्य व संभावित नाम को दिल्ली एआईसीसी भेजेगी। इसके बाद आलाकमान एक-एक नामों की स्क्रूटनी करेगा और फिर दिल्ली से ही प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगेगी। इस बार पार्टी प्रत्याशियों के नामों का समय से पहले ऐलान करने की तैयारी में है, ताकि प्रत्याशियों को तैयारी का मिल सके।

Related Articles
Next Story