झारखंड में फिर ED का छापा: DTO, सीओ सहित आधा दर्जन लोगों के ठिकानों पर ईडी की दबिश, सुबह से चल रही है छापेमारी

धनबाद। झारखंड में ईडी की एक और कार्रवाई की खबर आयी है। सदर थाना क्षेत्र स्थित झाडूडीह के देव बिहार अपार्टमेंट में धनबाद डीटीओ सीपी दिवाकर द्विवेदी के घर पर ईडी की टीम ने छापा मारा है। डीटीओ के घर से भारी मात्रा में कैश मिला है। टीम की छापेमारी के दायरे में वकील, सीओ और एक कारोबारी के आने की भी सूचना है। जानकारी के मुताबिक कांके सीओ जय कुमार राम, सीओ प्रभात भूषण, कारोबारी संजीव पांडे और रवि नाम के व्यक्ति के यहां भी छापेमारी की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक रांची के जमीन घोटाले की जांच और केस मैनेज करने से जुड़ रहा है पूरा मामला। ईडी की टीम ने 3 सीओ के घर भी कार्रवाई की है। ईडी को मैनेज करने के लिए मांगे गए करीब 6 करोड़ की राशि से पूरा मामला जुड़ा दिख रहा है। जमीन घोटाले की जांच में कांके सीओ जय कुमार राम और तत्कालीन नामकुम सीओ प्रभात कुमार सिंह के अलावा धनबाद डीटीओ और कांके के तत्कालीन सीओ सीपी दिवाकर द्विवेदी पर 5.71 करोड़ रुपए में डील करने का आरोप लगा था।

आरोप के मुताबिक ईडी को मैनेज करने के लिए कांके सीओ जय कुमार राम से 3.40 करोड़, नामकुम के तत्कालीन सीओ प्रभात कुमार सिंह से 1.05 करोड़ और धनबाद डीटीओ व कांके के तत्कालीन सीओ सीपी दिवाकर द्विवेदी से एक करोड़ समेत कुल 5.71 करोड़ रुपए लिए थे। कांके सीओ जय कुमार राम ने अपने परिचित अमन और धनबाद डीटीओ सीपी दिवाकर द्विवेदी ने अपने भाई के माध्यम से पैसा दिया था।

Related Articles
Next Story