झारखंड में दनादन हो रही परीक्षा रद्द, बाबूलाल मरांडी ने कसा तंज, पूछा, क्या आपको नौकरी बेचने का मनचाहा 'रेट' नहीं मिल रहा?

EXAM CANCELLED: झारखंड में एक और परीक्षा स्थगित हो गयी है। पहले शिक्षक भर्ती को टाला गया और अब मैट्रिक स्तर संयुक्त परीक्षा भी रद् हो गयी है। इधर परीक्षा स्थगित होने को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि हेमंत सोरेन जी, आपने तो जमानत पर जेल से छूटने के बाद चंपाई सोरेन जी द्वारा घोषित 40000 नौकरियों में 25% कटौती कर के 30000 नौकरियां देने की बात कही थी, लेकिन अब तो प्रतिदिन दनादन परीक्षाएं स्थगित की जा रहीं हैं।

इस आपाधापी की वज़ह क्या है? क्या आयोग ने सरकार के दबाव में अधूरी तैयारी के साथ परीक्षा की तिथि घोषित कर दी थी? क्या आपको नौकरी बेचने का मनचाहा 'रेट' नहीं मिल रहा? वजह चाहे जो भी हो, एक बात तो स्पष्ट है कि आपमें झारखंड के युवाओं को नौकरी देने की नियत नहीं है... आपकी मंशा सरकारी नौकरियों के पदों को बाहरी हाथों में बेचकर अवैध रूप से उगाही करने की है। झारखंड के युवाओं को आप जैसा 'घोषणावीर' सीएम नहीं चाहिए। कुछ महीने और प्रतीक्षा करिए... युवा आपकी इस धूर्तबाजी को हमेशा के लिए बंद कर राजनीतिक रूप से बेरोजगार कर देंगे।

आपको बता दें कि झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ओर से झारखंड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (JMLCCE) 2023 के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया था। परीक्षा का आयोजन 28 जुलाई 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना था, लेकिन अचानक परीक्षा स्थगित किये जाने से अभ्यर्थियों के मन में शंकाएं बढ़ गयी है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 455 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से कीट पालन एवं संबद्ध उद्योग विभाग के अंतर्गत 268 पदों और कुशल कारीगर एवं समकक्ष पद उद्योग विभाग के तहत 187 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story