हेमंत कैबिनेट का विस्तार कल: इंतजार हुआ खत्म, हेमंत के मंत्री कल लेंगे पद और गोपनीयता की शपथ, जानिये क्या है समय

रांची। हेमंत कैबिनेट का विस्तार कल हो जायेगा। काफी इंतजार के बाद आखिरकार हेमंत सोरेन ने कैबिनेट विस्तार को लेकर सस्पेंस खत्म कर दिया है। 8 जुलाई को अपराह्न 3:30 बजे बिरसा मंडप में विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। कैबिनेट विस्तार को लेकर राज्यपाल ने भी रजामंदी दे दी है। आपको बता दें कि कल ही हेमंत सोरेन को सदन में विश्वास मत हासिल करना है।

4 जुलाई को अकेले ही हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। जिसके बाद से ही कैबिनेट के मंत्रियों को लेकर अटकलें लग रही थी। अब विस्तार को लेकर सस्पेंस खत्म होने जा रहा है। नियमित जमानत मिलने पर हेमंत सोरेन 28 जून को जेल से बाहर आए थे। जिसके बाद 3 जुलाई को गठबंधन की बैठक में उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनी। 4 जुलाई को अकेले उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

सीएम हेमंत सोरेन सोमवार को सबसे पहले विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए प्रस्ताव पेश करेंगे. राजनीतिक जानकारों को कहना है कि विश्वास मत हासिल करने में हेमंत सोरेन को मुश्किल नहीं होगी, क्योंकि महागठबंधन के पास पर्याप्त संख्या में संख्या बल है। झारखंड में फिलहाल विधायकों की कुल संख्या 76 है. हेमंत सोरेन को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए 39 विधायकों की जरूरत पड़ेगी. वहीं। हेमंत सोरेन के पक्ष में 44 विधायक हैं।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story