हेमंत कैबिनेट की बैठक आज: 15 अगस्त को होने वाले प्रमुख ऐलान पर लगेगी मुहर, पुलिसकर्मियों को मिल सकती है कैबिनेट से गुड न्यूज, इन एजेंडे पर भी होगी चर्चा

Hement Soren Cabinet Meeting: हेमंत कैबिनेट की आज की बैठक में कई बड़े फैसले होंगे। सूत्रों के मुताबिक 20 से ज्यादा प्रस्तावों पर आज कैबिनेट में मुहर लगेगी। सहायक आरक्षकों के मुद्दे पर भी आज की बैठक में फैसला लिया जा सकता है।


पिछले दिनों सहायक आरक्षकों ने कहा था कि अगर सरकार ने उनकी मांगों में कैबिनेट में पास कर दिया, तो वो हड़ताल से लौटने के लिए तैयार हैं। वहीं कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों के मुद्दे पर भी आज की कैबिनेट में फैसला लिया जा सकता है।

झारखंड मंत्रालय (प्रोजेक्ट भवन) में बुधवार को कैबिनेट की बैठक आयोजित की जानी है। मंत्रिपरिषद कक्ष में शाम चार बजे से बैठक बुलायी गयी है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। बैठक में 15 अगस्त को मुख्यमंत्री की तरफ से की जाने वाली नयी घोषणाओं पर भी मुहर लगेगी।

माना जा रहा है कि 15 अगस्त को मुख्यमंत्री संविदा कर्मचारियों के लिए कुछ बड़ी घोषणा कर सकते हैं, लिहाजा, आज की कैबिनेट में होने वाली घोषणाओं को अनुमोदित किया जायेगा।

कृषि विभाग ने भी मौसम को लेकर एक प्रस्ताव तैयार किया है। आज की बैठक में बारिश की स्थिति और खेती के झारखंड में बने हालात कोलेकर भी चर्चा की जायेगी। माना जा रहा है कि किसानों को लेकर सरकार आज की बैठक में बड़ा फैसला ले सकती है। वहीं नयी नियुक्ति को लेकर भी आज की कैबिनेट में फैसला लिया जायेगा।

चुनाव की उलटी गिनती चालू है, ऐसे में कैबिनेट के ज्यादातर फैसले चुनावी नफा नुकसान को टटोलकर लिये जायेंगे।

चुनाव के पहले सरकार युवाओं को लेकर लेकर भी कुछ योजनाओं पर मुहर लगा सकती है। आपको बता दें कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में 24 जुलाई को पिछली कैबिनेट की बैठक हुई थी. इसमें 30 प्रस्तावों पर मुहर लगी थी. राज्य के मंत्री समेत अधिकारियों को मोबाइल की सुविधा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी थी.


इस दौरान मुख्यमंत्री बहन बेटी मई-कुई स्वावलंबन प्रोत्साहन योजना के नामकरण में संशोधन की कैबिनेट ने स्वीकृति दी थी. इसका नया नाम झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना किया गया था।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story