प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन की खास बातें, देखिये जमशेदपुर में अपने 40 मिनट के संबोधन के दौरान क्या बोले मोदी

PM Modi in Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज से चुनावी आगाज कर दिया है। इस दौरान भाजपा की उपलब्धि गिनायी, तो वहीं भ्रष्टाचार, वादाखिलाफी और अराजकता के मामले में हेमंत सरकार को कटघरे में खड़ा लिया। जमशेदपुर के गोपाल मैदान से प्रधानमंत्री ने झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के महागठबंधन सरकार पर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री नरेंद्रे मोदी ने जमशेदपुर की धरती से झारखंड की जनता से अपील की कि बांग्लादेशी घुसपैठ के खतरे को रोकने के लिए भाजपा को मजबूत करना होगा. झारखंड के हर नागरिक को एकजुट होना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की खास बातें...

1. प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड के सिर्फ 3 दुश्मन हैं. इन 3 दुश्मनों से जितनी जल्दी झारखंड निजात पा लेगा, उसका भाग्योदय उतनी जल्दी होगा. ये तीन दुश्मन हैं जेएमएम (झारखंड मुक्ति मोर्चा), कांग्रेस और आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल).

2. नरेंद्र मोदी ने कहा कि झारखंड से कांग्रेस को नफरत है. दशकों तक उसने दिल्ली में बैठकर देश पर शासन किया, लेकिन कभी देश के दलित, पिछड़े और आदिवासी समाज को आगे नहीं बढ़ने दिया. ये लोग स्वार्थ और सत्ता में किसी हद तक जा सकते हैं.

3. जेएमएम वाले आदिवासियों के नाम पर राजनीति करते हैं. लेकिन, उनके मन में आदिवासी समाज के लिए कोई सम्मान नहीं है. पीएम ने कहा कि इनके लिए सियासी फायदा सबसे ऊपर है. झारखंड का गरीब आदिवासी आज पूछ रहा है कि क्या चंपाई सोरेन आदिवासी नहीं थे. सीता सोरेन का अपने ही परिवार में अपमान क्यों हुआ.

4. झारखंड से कांग्रेस को नफरत है. दशकों तक उसने दिल्ली में बैठकर देश पर शासन किया, लेकिन कभी देश के दलित, पिछड़े और आदिवासी समाज को आगे नहीं बढ़ने दिया. ये लोग स्वार्थ और सत्ता में किसी हद तक जा सकते हैं.

5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झारखंड का निर्माण बड़े सपनों के लिए हुआ था. लेकिन सब कुछ भ्रष्टाचार और लूट की भेंट चढ़ गया. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की पहली और महाभ्रष्ट पार्टी एक ही है- कांग्रेस पार्टी. उन्होंने कांग्रेस को देश का सबसे भ्रष्ट परिवार बताया.

6. प्रधानमंत्री ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) पर भी हमला बोला. कहा कि जेएमएम वालों ने आपके वोट से अपनी राजनीति चमकाई. आज ये लोग उनके साथ खड़े हैं, जो आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करने वालों के साथ खड़े हैं.

7. घुसपैठ की वजह से झारखंड की डेमोग्राफी तेजी से बदल रही है. संताल परगना में आदिवासियों की आबादी तेजी से कम हो रही है. लोगों की जमीनें हड़पी जा रहीं हैं. बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठिये पंचायतों पर कब्जा कर रहे हैं. बेटियों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं.

Related Articles
Next Story