जामताड़ा वेब सीरीज फेम प्रदीप मंडल सहित 5 दोषी करार, मंगलवार को सुनायेगी कोर्ट फैसला, पूरे देश में जामताड़ा को कराया बदनाम...

रांची। साइबर ठगी के सूत्रधार प्रदीप मंडल सहित 5 आरोपियों को 23 जुलाई को सजा सुनायी जायेगी। ED ने प्रदीप मंडल को पीएमएलए के तहत मनी लांड्रिंग केस में दोषी पाया है। साइबर ठगी कर इन शातिरों ने लोगों को करोड़ों का चूना लगाया। जिन्हे दोषी करार दिया गया है, उनमें गणेश मंडल, प्रदीप मंडल, संतोष मंडल, पिंटू मंडल और अंकुश मंडल के नाम शामिल हैं। सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। इनमें से चार जमानत पर जेल से बाहर थे, जबकि एक अन्य आरोप में अंकुश मंडल देवघर जेल में बंद है।

इधर कोर्य में दोषी करार दिए जाने के साथ ही सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ECIR दर्ज कर ट्रायल के दौरान कुल 24 गवाह पेश किए थे। अब कोर्ट 23 जुलाई यानी मंगलवार को सजा के बिंदु पर फैसला सुनाएगी। जब्त संपत्तियों मंध मिरगा गांव के तीन घर, चार गाड़ियां और बैंक खातों में जमा रुपए हैं। जामताड़ा के नारायणपुर थाने की पुलिस की ओर से 22 जुलाई 2016 को दायर चार्जशीट के आधार पर ईडी ने इस केस को टेकओवर किया था।

इस चार्जशीट के आधार पर ईडी ने छानबीन की तो पता चला कि साइबर अपराधियों ने धोखाधड़ी से कमाए रुपये से घर बनाए, गाड़ियां खरीदी और बैंकों में जमा किया। प्रदीप अपने सहयोगियों के साथ मिलकर लोगों के खातें और एटीएम से रुपए उड़ाते थे। ये बैंक अधिकारी बनकर लोगों को कॉल करते थे और ब्यो रा लेकर राशि अपने या रिश्तेदार के खाते में ट्रांसफर करा लेते थे।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story