झारखंड विधानसभा: चुनाव आयोग की फुल बेंच करेगी चुनावी तैयारी की रिव्यू, संतुष्ट रही तो, लौटते ही किसी भी दिन चुनाव की तारीखों का ऐलान

रांची। चुनाव आयोग की टीम के लौटते ही झारखंड में चुनाव की तारीखों का किसी भी दिन ऐलान हो सकता है। तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की टीम दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंच चुकी है। टीम आज कुल चार मीटिंग करेगी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में 23 सितंबर को होटल रेडिशन ब्लू में दिन के 11 बजे से राजनीतिक दलों के साथ बैठक होगी।

चुनाव आयोग की टीम में मुख्य निर्वाचन आयुक्त के अलावे ज्ञानेश कुमार, सुखबीर सिंह संधु, वरीय उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा, नीतेश व्यास, मनीष गर्ग और उप निर्वाचन आयुक्त संजय कुमार शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक दो दिनों के इस दौरे में टीम कुल पांच बैठक करेंगे।

राजनीतिक दलों की बैठक में छह राष्ट्रीय पार्टियां और तीन क्षेत्रीय पार्टियों आजसू पार्टी, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल के प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठक होगी। शाम 5:30 से 6.30 बजे तक मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ टीम के अधिकारी बैठक करेंगे।

निर्वाचन आयोग की टीम मंगलवार को भी झारखंड में है। मंगलवार को टीम एक मीटिंग करेगी। यह मीटिंग सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक होगी। इसमें आईजी, डीआईजी, प्रमंडलीय आयुक्त, डीसी, एसएसपी और एसपी शामिल होंगे। निर्वाचन आयोग की टीम के आने के बाद से चुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है।

Related Articles
Next Story