झारखंड: चुनाव के पहले सरकार देने वाली है एक और खुशखबरी, अब 200 यूनिट तक फ्री मिलेगी बिजली, सीएम बोले...

जमशेदपुर। झारखंड के लोगों चुनाव पूर्व बड़ा तोहफा मिलने वाला है। अब झारखंड के लोगों को 200 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। अभी लोगों को 125 यूनिट बिजली मुफ्त में मिल रही है। के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री ने गांधी मैदान से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में झारखंड के लोगों को 125 यूनिट फ्री बिजली दी जा रही है, जिसे बढ़ाकर 200 यूनिट की जाएगी।

सरकार युवाओं को रोजगार के लिए 25 लाख रुपये का लोन प्रदान करेगी, जिसमें 40 प्रतिशत की सब्सिडी होगी. 40 हजार सरकारी सहायक शिक्षकों की बहाली होंगी. इसके अलावा गांव में हर भाषा की पढ़ाई प्राइमरी से हो, इसके लिए शिक्षकों की बहाली व शैक्षणिक व्यवस्था स्थापित करेगी. किसानों को समृद्ध बनाने के लिए उनके खेतों तक जहां पाइपलाइन से पानी पहुंचाने का काम किया जायेगा. वहीं दो लाख रुपये तक किसानों का ऋण भी माफ किया जायेगा. पहले यह राशि 50 हजार रुपये तक सीमित थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड सरकार ने छात्रवृत्ति को तीन गुना बढ़ा दिया है.

मानगो गांधी मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने सभी विभागों की समीक्षा बैठक करने के बाद राज्य के विकास का खाका खींच दिया है. इस क्रम में रविवार को कोल्हान के राजनगर व मानगो में लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण व योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया है. सरकार ने साढ़े चार साल के कार्यकाल में दो साल कोरोना में व्यतीत की. इसके बाद शहर से लेकर गांव तक एक हर किसी की सुध लेने का काम किया. गांव के लोगों के मुताबिक योजनाएं तैयार की जा रही हैं.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story