झारखंड: लापता विमान के पायलट का शव मिला, विमान और दूसरे पायलट की तलाश जारी

जमशेदपुर। उड़ान भरने के 50 मिनट बाद लापता हुए विमान के पायलट का 45 घंटे बाद शव मिला है। सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाला अलकेमिस्ट एविएशन प्राइवेट लिमिटेड का प्रशिक्षु विमान मंगलवार सुबह साढ़े 10 बजे उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। एनडीआरएफ की टीम ने बुधवार को विमान सहित इंस्ट्रक्टर और ट्रेनी पायलट को काफी तलाश किया लेकिन वे नहीं मिले। गुरुवार सुबह चांडिल के कल्याणपुर में ट्रेनी पायलट शु्भ्रोदीप दत्ता का शव पानी में उतराता (पानी में उफला हुआ) मिला है।

सबसे पहले चांडिल बांध के मछुआरों ने देखा और इसकी सूचना विस्थापित मत्सयजीवी स्वालंबी सहकारिता समिति के सदस्यों को दी गई। अब इस शव को बाहर निकाल लिया गया है। टीम को एक पायलट का शव मिला. विमान में पायलट जीत शत्रु और ट्रेनी पायलट सुब्रतो दीप सवार थे. बताया जा रहा है कि बरामद शव प्रशिक्षु पायलट शुभ्रोदीप दत्ता का है. उसका शव कल्याणपुर के सामने डैम के पानी में झाड़ियों के बीच मिला. ग्रामीणों की सूचना पर ही डैम में विमान की तलाश की जा रही थी।

लापता विमान और पायलट की तलाश के लिए सुबह से ही पुलिस-प्रशासन की टीम चांडिल डैम पहुंची है. आदित्यपुर निवासी ट्रेनी पायलट के माता-पिता और परिजन भी सुबह चांडिल डैम पहुंचे थे. लापता विमान के चांडिल डैम में गिरने की सूचना विभिन्न गांव के ग्रामीणों ने दी थी. इसके बाद प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीम को बुलाकर बुधवार से सर्च ऑपरेशन चलाया गया. सर्च ऑपरेशन के पहले दिन किसी प्रकार की कोई सफलता नहीं मिली. वहीं अभियान के दौरान एक पायलट के जूते मिले थे।

Related Articles
Next Story