झारखंड: सीईओ की दो टूक, किसी भी तरह की ढील बरती तो अधिकारी होंगे जिम्मेवार, SP/SSP को दिये ये अहम निर्देश, कहा..

Jharkhand Election: झारखंड में चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही चुनाव आयोग एक्शन में आ गया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक ली।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी SSP/SP अपने क्षेत्राधिकार में लंबित सभी जमानतीय एवं गैर जमानतीय वारंट इश्तेहार एवं कुर्की का निष्पादन सुनिश्चित करने को कहा है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि पूर्व में भी कई बार ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण सूचना प्रकाश में आई है कि चुनाव के दौरान हिंसा एवं अपराध में वैसे व्यक्ति शामिल रहे हैं, जिनके विरुद्ध जमानतीय एवं गैर जमानतीय वारंट इस्तेहार एवं कुर्की की कार्रवाई लंबित थी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने क्षेत्राधिकार में एक भी जमानतीय एवं गैर जमानतीय वारंट इश्तेहार एवं कुर्की के निष्पादन में कोताही न बरतें।

नहीं तो, किसी प्रकार की ढील से उत्पन्न दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति की जिम्मेवारी आपकी होगी। उन्होंने इस अवसर पर सभी जिले में वलनरेबल मैपिंग करते हुए सुरक्षा बलों की नियुक्ति हेतु कार्ययोजना तैयार कर सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।


रवि कुमार ने आदर्श आचार संहिता के संधारण में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के भी निर्देश दिये हैं। सभी चेकपोस्टों पर सघन जांच करें, अवैध खनन, अवैध राशि के लेनदेन, अवैध शराब एवं प्रतिबंधित नशे की सामग्री पर सख्ती से कार्रवाई करने के भी निर्देश दिये गये हैं।

जमानतीय एवं गैर जमानतीय वारंट के अभियुक्तों के साथ नियमानुसार लाइसेंस वाले हथियारों के जमा कराने की प्रक्रिया भी पूर्ण करें. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी ध्यान रखें एवं इससे संबंधित आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इसका निष्पादन सुनिश्चित करें.

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story