झारखंड: मुख्यमंत्री ने ली पुलिस अफसरों की बैठक, बोले, कानून-व्यवस्था खराब करने वालों पर सख्त एक्शन लें, कोताही नहीं होगी बर्दाश्त

रांची। तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही हेमंत सोरेन एक्शन में है। वो लगातार बैठकें ले रहे हैं और अधिकारियों को कड़े निर्देश भी दे रहे हैं। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने दूसरी बार बैठक की है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये। मोहर्रम की छुट्टी के बावजूद मुख्यमंत्री अधिकारियों को तलब किया और उनसे कानून व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को विधि-व्यवस्था, नई कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन, झारखण्ड आरक्षी एवं झारखण्ड उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा समेत चल रही अन्य नियुक्ति प्रक्रियाओं को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में विधि-व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. पूरे राज्य में भय मुक्त वातावरण बना रहे, इसके लिए अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण के लिए सभी ठोस कदम उठाएं।

उन्होंने कहा कि आपराधिक कांडों में शामिल अपराधियों की पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. अपराध नियंत्रण की दिशा में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मुख्यमंत्री ने पर्व-त्योहारों के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था पुख्ता रखने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि पर्व-त्योहारों के दौरान वैसे असामाजिक तत्वों की विशेष निगरानी की व्यवस्था करें, जो अशांति फैलाने की साजिश रचने की कोशिश करते हैं।

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए ठोस कदम उठाएं. अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. पर्व-त्योहारों के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश अधिकारियों को दिया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नयी कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर सभी प्रक्रियाएं जल्द से जल्द पूरी करें. झारखंड में विधि-व्यवस्था बनाए रखना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. महिलाओं को सशक्त करने की दिशा में एक नई योजना की शुरुआत होने जा रही है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story