झारखंड: 40 लाख महिलाओं सरकार देगी पैसा, जानिये कैसे लिया जायेगा आवेदन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बोले....

रांची। मुख्यमंत्री ने सावन सोमवार के पहले दिन राजमहल को करोड़ों की सौगात दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणाएं भी की। मुख्यमंत्री ने राजमहल में ₹88 करोड़ से अधिक की योजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास एवं परिसंपतियों का वितरण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मानिचक पुल निर्माण का शिलान्यास होगा एवं यहां एक हवाई पट्टी भी बनेगा। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने एक बड़ी योजना का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 21 से 50 वर्ष से कम आयु की ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में रहने वाली माताओं-बहनों को आर्थिक सहायता प्रदान कर सम्मान देने के लिए आपकी झारखण्ड की सरकार द्वारा कैम्प लगाकर जल्द आवेदन लिया जाएगा। राज्य की आधी आबादी सशक्त और स्वावलंबी बन आगे बढ़े, यही हमारी सरकार का प्रयास है।

पावर कट से मिलेगी आजादी

आज साहेबगंज के बरहेट में 132/32 केवी ग्रिड सब-स्टेशन तथा 132 केवी संचरण लाइन के उद्घाटन एवं अन्य परियोजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुआ। आज यहां सिर्फ बिजली ग्रिड सब-स्टेशन और संचरण लाइन का उद्घाटन ही नहीं हुआ है बल्कि राज्य के हमारे गरीब, गुरबा लोगों के लिए बड़ी सौगात आपकी सरकार ने 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली के रूप में दिया है। कई जगह से बिजली के मीटर और बिजली बिल को लेकर शिकायतें आ रही हैं, जल्द इसका भी समाधान कर लिया जाएगा। आज यह सिर्फ उद्घाटन नहीं हुआ है।बिजली विभाग के पदाधिकारी यह भी ध्यान रखें कि यहां कोई बाधा और ब्रेकडाउन की स्थिति उत्पन्न न हो।

40 लाख महिलाओं को मिलेगी बड़ी सौगात

आपकी झारखण्ड सरकार द्वारा 21 वर्ष से अधिक और 50 वर्ष से कम उम्र की माताओं-बहनों को सम्मान राशि देने की योजना शुरू होने वाली है। इस योजना से झारखण्ड की हमारी 40 लाख से अधिक माताओं-बहनों को लाभ होगा। बहुत जल्द पुलिस बहाली के लिए दौड़ का भी आयोजन होगा। इसकी तैयारी हो गई है। उत्पाद सिपाही भर्ती के लिए लाखों आवेदन आये हैं, उसकी भी बहाली शुरू होने वाली है। कुछ दिनों पूर्व आपकी सरकार द्वारा 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। बहुत तेजी से अड़चनों को दूर कर नियुक्ति की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story