झारखंड: "हेमंत जी! आपके भ्रष्ट अधिकारियों ने अकूत संपत्ति इकट्ठा कर ली" मिड डे मील में माड़-भात परोसे जाने पर बिफरे बाबूलाल मरांडी, बोले...निवाला तो ...

देवघर। मध्याह्न भोजन को लेकर आये दिन सवाल उठते रहते हैं। एक बार फिर बच्चों को परोसे जाने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता पर सवाल उठे हैं। बाबूलाल मरांडी ने स्कूल में बच्चों को परोसे जाने वाले मिड डे मिल में माड़-भात खिलाने का आरोप लगाया है। सोशल मीडिया हैंडल X बाबूलाल मरांडी ने पोस्ट किया है कि विद्यालय के सचिव और अफसरों की मिलीभगत से बच्चों को दिये जाने वाले खाने में गड़बड़ी की जा रही है।

बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि गरीब बच्चों का मध्याह्न भोजन भी डकार ले रही है हेमंत सरकार... प्राप्त सूचना के अनुसार, देवघर जिले के नैयाडीह में उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को मिड डे मिल में माड़ भात खिलाया जा रहा है। विद्यालय के सचिव और अधिकारियों की मिलीभगत से मिड डे मिल वितरण में काफी अनियमितता बरती जा रही है।

हेमंत सोरेन पिछले साढ़े चार सालों में राज्य खान-खनिज संसाधनों को लूटकर आपके भ्रष्ट अधिकारियों ने अकूत संपत्ति इकट्ठा कर ली है। इसलिए, कम से कम गरीब बच्चों के मुंह का निवाला मत तो छिनिए!

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने इस मामें देवघर के उपायुक्त को मामले का संज्ञान लेते हुए तुरंत कारवाई करें एवं संबंधित विद्यालय में मिड डे मिल की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। आपको बता दें कि झारखंड के शिक्षा विभाग ने बरसात के मौसम को ध्यान में रखते हुए सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील के मेन्यू में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं।

बच्चों को पौष्टिक खाना दिये जाने के आदेश हैं। इसके लिए दिन के हिसाब से मेनु भी तय है, लेकिन कई स्कूलों में इस निर्देश की अवहेलना की जाती है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story