झारखंड हाईकोर्ट हेमंत सोरेन की जमानत पर आज सुना सकता है फैसला

रांची/ पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत पर आज, झारखंड हाईकोर्ट अपना फैसला सुना सकता है. 13 जून को बड़गाईं अंचल जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई थी.

हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस रंगोन मुखोपाध्याय की कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान ED की ओर से बहस कर रहे वरीय अधिवक्ता एस वी राजू ने कोर्ट को बताया था कि हेमंत सोरेन के इशारे पर ही ED के अधिकारियों के ऊपर झूठे मुकदमे दर्ज करवाए गए थे. वह गामीन घोटाले मामले के सबसे बड़े लाभूक हैं. इसलिए उन्हें बेल नहीं दी जानी चाहिये. अगर उन्हें बेल मिलती है तो वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं.

वहीं, हेमंत सोरेन के ओर से बहस कर रही वरीय अधिवक्ता मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि सदर थाना में जो मामला दर्ज हुआ है, उसकी जांच अभी होनी बाकी है. हमारी मांग फिलहाल बेल की है और केस की मेरिट पर फिलहाल जाने की जरूरत नहीं है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. सुनवाई के दौरान हेमंत सोरेन की पत्नी और व विधायक कल्पना सोरेन भी कोर्ट रूम में मौजूद थीं. जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय की अदालत में यह मामला सूचीबद्ध है. इस मामले में आज झारखंड हाईकोर्ट से आदेश आ सकता है.

Related Articles
Next Story