झारखंड: … ना यहां अस्तपालों की स्थिति ठीक है...ना डाक्टरों की हालत ठीक है...जानिये हेमंत ने ऐसा क्या बोला? कि BJP ने VIDEO वायरल करना कर दिया शुरू

रांची। हेमंत सोरेन का एक वक्तव्य सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। भाजपा भी इस खूब चटकारे ले रही है। दरअसल मुख्यमंत्री शुक्रवार को शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पर नाखुशी जतायी, उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्थाएं जितनी बेहतर होनी चाहिये, उतनी बेहतर नहीं है। अभी भी अस्पतालों में महज खानापूर्ति हो रही है। संबोधन के 15 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया में पूर्व मुख्यमत्री व मौजूदा भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने हेमंत सरकार को निशाने पर लिया है।

बाबूलाल मरांडी ने हैंडल पर लिखा है कि अपने वक्तव्य में हेमंत सोरेन ने खुद ये स्वीकार किया है कि उनके राज में झारखंड की स्वास्थ्य सेवा और बदतर हो गई है। न सिर्फ स्वास्थ्य व्यवस्था बल्कि शिक्षा व्यवस्था की गुणवत्ता में भी भारी कमी आई है। बेरोजगारी पर बात करने के अलावा हेमंत सोरेन ने उन सभी मुद्दों पर बात की जो आज इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुके हैं। अब इसके बाद भी हेमंत सोरेन जी को अगर यह बात समझ में आ गई हो तो कृपया कर बेरोजगारी के आंकड़ों पर नजर डालें और रोजगार के जो 5 लाख के वादे किए हैं उस पर काम करें, समय बहुत कम है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने 1500 से ज्यादा शिक्षकों नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में कई ऐसे निर्णय लिए हैं, जो इस राज्य के लिए आज मील का पत्थर साबित हो रहा है। झारखंड देश का पहला ऐसा राज्य है जो आदिवासी, दलित अल्पसंख्यक और पिछड़े वर्ग के बच्चों को विदेश में उच्च शिक्षा का पूरा खर्च दे रही है। हमारी सरकार ने गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की है। 10वीं और 12वीं कक्षा के सभी विद्यार्थियों को यह कार्ड दिया जाएगा। इसके जरिए वे 15 लाख रुपए तक का शिक्षा लोन आसानी से ले सकेंगे। बच्चियों को पढ़ाई के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए सावित्रीबाई फूले किशोरी समृद्धि योजना से जोड़ा जा रहा है । इंजीनियरिंग मेडिकल और लॉ जैसे कोर्सेज करने तथा विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के लिए आर्थिक सहयोग सरकार दे रही है। हमारी सरकार ने पुरानी पेंशन योजना का तोहफा सरकारी कर्मियों को दिया है। वहीं, यूनिवर्सल पेंशन स्कीम लागू कर समाज के कमजोर और वंचित लोगों को मजबूत बनाने का कार्य क्या है। हमारा प्रयास है की सभी की भागीदारी से एक सशक्त और मजबूत झारखंड बनाएं।


HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story