झारखंड: ...अब सरकार बिजली बिल करेगी माफ, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान, जल्द सरकार ले सकती है फैसला,

रांची। झारखंड में बकाया बिजली बिल माफ करने पर सरकार विचार कर रही है। सब कुछ ठीक रहा, तो जल्द ही हेमंत सरकार बिजली उपभोक्ताओं के बकाया बिजली बिल को माफ करने का ऐलान कर सकते हैं।


हालांकि ये फैसला गरीब परिवार को लेकर लिया जायेगा या फिर सभी वर्ग के उपभोक्ताओं के लिए, इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है, लेकिन आज मुख्यमंत्री ने इसे लेकर संकेत दे दिये है कि जल्द ही सरकार बकाया बिजली बिल को माफ करने को लेकर आगे बढ़ेगी। हालांकि उन्होंने ये उल्लेख भी किया है कि गरीब परिवार के बकाया बिजली बिल कोलेकर फैसला सरकार लेगी।

सबकुछ ठीक रहा, तो आज की ही कैबिनेट में इस पर मुहर लग सकती है। कोल्हान में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 200 यूनिट बिजली फ्री करने का फैसला लिया गया है, लेकिन कुछ इसमें पेंच फंसा है।

गरीबों का बिजली बिल बकाया है, सरकार उनकी परेशानी को दूर करेगी, हमारी सरकार गरीबों के बकाय बिजली बिल को माफ करने को लेकर आगे बढ़ेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने का निर्णय लिया है। हमारी सरकार बिजली बिल माफ करने जा रही है।

इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरायकेला जिले के गम्हरिया स्थित रापचा फुटबॉल मैदान पहुंचे जहां उन्होंने कोल्हान प्रमंडल के तीनों जिलों के झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की चनयनित योग्य 21 से 50 वर्ष की महिलाओं खाते में 57 करोड़ 38 लाख 99 हजार रुपए की राशि हस्तांतरित की।


बता दें कि तीनों जिलों में इस योजना की अबतक 5 लाख 73 हजार 899 लाभुक चिन्हित किए गए हैं। यह योजना आगे भी चलती रहेगी। इस कार्यक्रम में तीनों जिलों से हजारों की संख्या में लाभुक एवं झामुमो कार्यकर्ता जुटे।


इस योजना के पहले चरण में पूर्वी सिंहभूम जिले से 2 लाख 47 हजार 728 लाभुकों को 24 करोड़ 77 लाख 28 हजार रुपए, पश्चिमी सिंहभूम जिले से 1 लाख 82 हजार 336 लाभुकों को 18 करोड़ 23 लाख 36 हजार रुपए, और सरायकेला-खरसांवा जिला से 1 लाख 43 हजार 835 लाभुकों को 14 करोड़ 38 लाख 35 हजार रुपए के पहली किस्त की राशि हस्तांतरित किए गए।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story