झारखंड: “हर परिवार को एक-एक लाख रुपए” हेमंत सोरेन की बड़ी घोषणा, चुनाव जीतने पर किया ये बड़ा ऐलान

रांची: मुख्यमंत्री ने बड़ा चुनावी एलान किया है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि अगर चुनाव जीते तो झारखंड में हर परिवार को सरकार एक-एक लाख रुपये दिया जायेगा। वीर शहीद और झारखंड आंदोलन के मसीहा रहे निर्मल महतो की आज 37वीं पुण्यदतिथि है। इस दौरान उन्हेंह श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्य मंत्री हेमंत सोरेन जमशेदपुर में पहुंचे। सोनारी एयरपोर्ट पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया जिसके बाद वे सीधे कदमा उलियान स्थित निर्मल महतो के समाधि स्थरल पहुंचे।

इसे लेकर फॉर्मूला तैयार कर लिया गया है, उन्होंने कहा कि आंदोलनकारी शहीद निर्मल दा को झारखंड कभी नहीं भुला सकता है। हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी की सरकार दुष्प्रचार की सरकार है, जिसके जनता ने जान लिया है। इसीलिए जनता ने इस लोकसभा चुनाव में उन्हें मुहतोड़ जवाब दिया है। केंद्र सरकार देश का विकास नहीं करती बस यह सोचती है कि किस तरह राज्य में सरकार बनाया जाए और विधायकों को खरीदा जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार आज चुनाव की घोषणा करे दूसरे दिन उखाड़ फेकेंगे। उनकी सरकार हर परिवार को एक लाख रुपए देने की योजना पर कार्य कर रही है। सरकार दोबारा बनने पर इसे लागू किया जाएगा। शहीद निर्मल महतो जी और आदरणीय शिबू सोरेन ने एक लंबे सफर की शुरुआत की थी। निर्मल महतो जी के शहीद होने के बाद शिबू सोरेन ने उनके आदर्शों को लेकर उनके काम को मंजिल तक पहुंचाया और इसी का परिणाम झारखंड का एक नया राज्य बनकर उभरना है।

Related Articles
Next Story