Jharkhand Rain Alert : झारखंड में आज से बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने 48 घंटे का येलो और आरेंज अलर्ट किया जारी

Jharkhand Weather Update: झारखंड में आज से फिर मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग ने आज और कल के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 13 सितंबर से लेकर 15 सितंबर के तक भारी बारिश की संभावना जाहिर की है। मौसम विभाग ने कई इलाकों में ऑरेंज और कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है। 14 और 15 सितंबर को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाये रहेंगे, वहीं कई जगहों पर तेज बारिश, तो कई जगहों पर हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की अब वापसी का वक्त है, ऐसे में कई जगहों पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन की स्थिति दिख रहीहै।


इसी सिस्टम से राज्यभर में 14 सितंबर से भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने 17 सितंबर से मौसम साफ रहने की संभावना जाहिर की है।

राज्य में बारिश होने की वजह से तापमान में भी थोड़ी गिरावट आ सकती है। इस बारिश का असर खेती पर भी पड़ सकता है। मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य के कई हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं । राज्य में सबसे ज्यादा बारिश उत्तर पूर्वी इलाकों में होने की संभावना है। वहीं आकाशीय बिजली की भी आशंका जाहिर की गई है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव का असर पूरे झारखंड में दिख रहा है।

मौसम विभाग ने साइक्लोनिक सर्कुलेशन को लेकर सतर्क रहने की अपील कर दी है। यह साइक्लोनिक सर्कुलेशन म्यंमार से दक्षिण-पूर्व बांग्लादेश होते हुए बंगाल की खाड़ी की ओर तेजी से बढ़ रहा है।48 घंटे में इसका असर झारखंड में भी नजर आ सकता है। पूरे राज्य में बारिश होने की संभावना है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story