झारखंड: छह बच्चों की गयी जान, दो हादसों से दहला पूरा इलाका, पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव

गढ़वा/लातेहार: दो अलग-अलग हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गयी। जहां गढ़वा में सांप के डसने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई है जबकि चौथे की हालत गंभीर है। वहीं, दूसरी तरफ लातेहार में डूबकर तीन बच्चों की जान चली गयी। घटना के बाद इलाके में शोक की लहर है। उधर गड्ढ़े में डूबे बच्चों के शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

गढ़वा में सांप काटने से तीन बच्चों की गयी जान

गढ़वा के चिनिया थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के चार बच्चे जमीन पर सोए हुए थे। इसी क्रम में सांप ने सभी को डस लिया था। इस घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि चौथे बच्चे की हालत गंभीर हो गई। परिजन तीन बच्चों को लेकर तांत्रिक के पास गए हैं और झाड़ फूंक करवाने की कोशिश कर रहे हैं।


दरअसल जिस इलाके में यह घटना हुई है, वह सुदूरवर्ती इलाका है और मोबाइल की कनेक्टिविटी नहीं है। मामले की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए हैं।

गड्ढा में डूबने से तीन बच्चों की गयी जान

लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत नगड़ा गांव के पास पानी भरे एक गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। गांव के पास रेलवे लाइन के निकट मिट्टी भराव को लेकर रेलवे विभाग के द्वारा गड्ढा किया गया था। गड्ढा काफी गहरा था और बारिश के कारण उसमें पानी भी भरा हुआ था। गांव के तीन बच्चे गड्ढे के पास ही खेल रहे थे.


इसी दौरान अचानक तीनों बच्चे गड्ढे में जा गिरे। स्थानीय लोगों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली लोग बचाव कार्य आरंभ कर दिए। गड्ढे के पानी को निकाला जाने लगा. काफी प्रयास के बाद तीनों बच्चों को पानी से निकाला गया, परंतु तब तक तीनों बच्चों की मौत हो गई।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story