झारखंड: बाल-बाल बचे थाना प्रभारी और पुलिसकर्मी, चेकिंग के दौरान ट्रक रोकवाने की कोशिश की, तो, ड्राइवर ने गाड़ी से रौंदने की....

पलामू। इन दिनों जिलों में लगता है पशु तस्करों की हिमाकत कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है। अब वो सीधे पुलिस को ही निशाना बनाने लगे हैं। पशु तस्करी कर ले जा रहे वाहन को जब थाना प्रभारी और पुलिसकर्मियों ने रोकने की कोशिश की, तो पुलिस पर ही गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की गयी। घटना में थाना प्रभारी एवं पुलिस के जवान बाल बाल बच गए। पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए पांच पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है।

तस्करी के आरोप में मंसूर अंसारी, साबिर अंसारी, इम्तियाज अंसारी, अंसारी, अब्दुल कादिर को गिरफ्तार किया है। सभी पलामू के पाटन के इलाके के रहने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक मेदिनीनगर सदर थाना प्रभारी उत्तम कुमार राय के नेतृत्व में अमानत नदी के तट वाहन चेकिंग शुरू की गई थी।

इसी क्रम में सामने जा रही एक कंटेनर को थाना प्रभारी एवं पुलिस के जवानों ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन ड्राइवर ने सभी को रौंदने का प्रयास किया। इस दौरान इधर-उधर भाग कर पुलिस जवानों ने अपनी जान बचाई।

इधर इस घटना के बाद पुलिस ने तुरंत कंटेनर का पीछा किया। नेशनल हाइवे 75 पर हेरीटेज स्कूल के पास रोड पर एक ट्रक को खड़ा कर दिया। पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि अवैध रूप से मवेशियों की तस्करी होने वाली है. इसी सूचना के आलोक में पलामू पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू किया. पुलिस को देख बाद में कंटेनर ट्रक का पुलिस ने पीछा करते हुए पांच पशु तस्करों को मौके से गिरफ्तार किया।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story