झारखंड शिक्षक भर्ती परीक्षा टली: झारखंड बंद की वजह से शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीख बदली, जानिये 25 जुलाई की परीक्षा का बदला हुआ शेड्यूल

रांची। 25 जुलाई को झारखंड बंद का ऐलान किया गया है। इस बंद का असर झारखंड के कई जिलों में दिख सकता है। लिहाजा प्रशासन ने ऐहितियाति कदम उठाने शुरू कर दिये हैं। इधर शिक्षक भर्ती परीक्षा भी स्थगित कर दी गयी है। JSSC की तरफ से इस संदर्भ में अभ्यर्थियों को सूचना जारी कर दी गयी है। जेएसएससी की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक 25 जुलाई को आयोजित होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा को स्थगित किया गया है। अब ये परीक्षा 28 जुलाई को आयोजित की जायेगी।

दरअसल माओवादी लीडर जया की गिरफ्तारी के मुद्दे पर नक्सलियों ने झारखंड-बिहार में 25 जुलाई को बंद का आह्वान किया है। जाहिर है नक्सल बंद की वजह से कई जगहों पर गाड़ियों की आवाजाही बंद होगी, वहीं कई जगहों पर संस्थान भी बंद रखे जायेंगे। इसी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए JSSC ने 25 जुलाई को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित करते हुए इस परीक्षा को 28 जुलाई को लेने का फैसला लिया है।

जेएसएससी की तरफ से कहा है गया है कि परीक्षा संबंधी प्रवेश पत्र दिनांक 24 जुलाई से आयोग की वेबसाइट jssc.nic.in पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकेगा।

माओवादी संगठन ने झारखंड बंद का किया है आह्वान

प्रेस रिलीज में लिखा गया है कि धनबाद शहर एक निजी क्लीनिक में कैंसर का इलाज कर रही बिहार भाकपा माओवादी संगठन की झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी की सदस्य और क्रांतिकारी महिला आंदोलन की नेत्री जया हेंब्रम उर्फ जया दी के साथ और तीन लोगों शांति कुमारी, डॉक्टर पांडे और उनके सहयोगियों को झारखंड पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है.गिरफ्तारी के बाद जया दीदी को पुलिस अपने हिरासत में रखकर मानसिक और शारीरिक यातनाएं दे रही है. जया दीदी के साथ गिरफ्तार शांति कुमारी और डॉक्टर पांडे को पुलिस ने हत्या की नियत से गायब कर दिया है।





HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story