झारखंड: हॉस्पीटल में हवलदार की हत्या कर फरार कैदी अब तक नहीं हुआ गिरफ्तार, भाजपा ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात, लगाये ये आरोप

गिरिडीह। मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या के आरोपी अब तक पुलिस पकड़ से दूर हैं। अब इस मामले में भाजपा ने निशाना साधा है। गिरिडीह के बेंगाबाद में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और असम के मुख्यमंत्री हिमांता विश्व शरमा ने स्वर्गीय चौहान हेंब्रम की माता और परिजनों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद हेमांता विश्व शरमा ने कहा कि इस राज्य के मुखिया भी आदिवासी हैं लेकिन अब तक उस हत्यारे को पकड़ने के लिए कुछ नहीं किया।

आपको बता दें कि 25 जुलाई से कैदी वार्ड में इलाजरत था। फरार होने वाले कैदी का नाम शाहिद अंसारी (41) है। वह धनबाद के चास नाला का रहने वाला था। वहीं, मृतक हवलदार चोहान हेंब्रम गिरिडीह के बेंगाबाद के रहने वाले थे। घटना 11 अगस्त (रविवार) रात 11:40 बजे की है। कैदी अस्पताल से रात के 1.15 बजे पैदल ही निकला। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। हालांकि आरोपी अभी पकड़ से दूर हैं।

इस मामले में भाजपा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गैंगरेप और हत्या के मामले में सजायाफ्ता कैदी मोहम्मद शाहिद मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में सुरक्षा में तैनात हवलदार की हत्या कर भाग जाता है अब तक वह फरार है उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। सरकार का कोई नुमाइंदा पीड़ित परिवार से मिलने नहीं पहुंचा। जब उन्हें जानकारी मिली की हम मिलने आ रहे हैं तो उनकी पत्नी को और परिवार के कुछ सदस्यों को पुलिस अपने साथ ले गई, हो सकता है कोई जरूरी काम होगा उनका कुछ भला होगा लेकिन सरकार ने अब तक कोई आर्थिक मदद का ऐलान नहीं किया।

हेमांता विश्व शरमा ने कहा, पार्टी इस पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद करने का प्रयास करेगी। हमारी पार्टी स्व. हेंब्रम के परिजनों को न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेगी। उन्होंने आगे कहा, बाबूलाल मरांडी जी और मैं दिवंगत हवलदार के घर जा रहे हैं, लेकिन पुलिस चाहती है कि हम उनके परिजनों से नहीं मिलें। उन्होंने कहा, "मुझे सूचना मिली है कि सुबह 4.30 बजे के आसपास पुलिस ने उनकी पत्नी और बच्चों को उनके घर से उठा लिया। कुछ ही मिनटों बाद, उन्होंने परिवार के अन्य सदस्यों को भी उठा लिया और घर को बंद कर दिया।

Related Articles
Next Story