झारखंड: क्या फिर हो गया रिजल्ट में घोटाला? लगातार रोल नंबर हो गये पास, झारखंड नगरपालिका परीक्षा परिणाम को लेकर उठे सवाल, बाबूलाल मरांडी बोले...

रांची। झारखंड में इन दिनों कोई भी प्रतियोगी परीक्षा बिना विवाद के ना तो शुरू हो रही है और ना ही खत्म। नया विवाद नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा परिणाम को लेकर शुरू हुआ है। खुद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने परीक्षा परिणाम पर संदेह जताया है।

दरअसल सेनेटरी एंड फूड इंस्पेक्टर, भेटनरी आफसर के जारी रिज्लट कई सफल अभ्यर्थी लगातार रोल नंबर वाले हैं। ऐसे में परिणाम को लेकर बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर संदेह जताया है।

मराडी ने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा है कि परीक्षा नई, लेकिन सीट बेचने की स्क्रिप्ट वही। ... नगरपालिका सेवा संवर्ग परीक्षा की मेधा सूची में क्रम से अभ्यर्थियों के सफल होने के बाद इसकी भी विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह खड़े हो गए हैं। संभावना है कि हेमंत सोरेन ने नगरपालिका सेवा संवर्ग परीक्षा में सीट बेचने के लिए वाली JPSC और PGT परीक्षा वाली पुरानी स्क्रिप्ट ही चुनी और लगातार क्रम से अभ्यर्थियों को पास कर दिया।

ऐसा ही कारनामा हेमंत ने JPSC और PGT की परीक्षा में भी किया था, जब एक ही सेंटर और लगातार क्रम से सैकड़ों अभ्यर्थी परीक्षा में पास हुए थे। हेमंत सोरेन झारखंड के युवाओं को ठेंगा दिखाकर करोड़ों रुपये के लालच राज्य के युवाओं की नौकरी का सौदा कर रहे हैं। अकूत संपत्ति इकट्ठा करने की चाहत में उन्होंने गरीब बेरोजगारों के हक़ की नौकरियों को बेचने का धंधा खोल रखा है। आगामी चुनाव में झारखंड के युवा/बेरोजगार एकजुट होकर भ्रष्ट और लालची हेमंत सोरेन को करारा जवाब देंगे।

नगरपालिका सेवा संवर्ग की इस नियुक्ति परीक्षा का आयोजन झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कुछ महीने पहले किया था। इसका विज्ञापन वर्ष 2023 में ही जारी हुआ था। परीक्षा के बाद इसका रिजल्ट 4 अक्टूबर को जारी किया गया है। इसके तहत सबसे अधिक संख्या में 645 सेनेटरी सुपरवाइजरों की नियुक्ति होनी है।





राजस्व निरीक्षक के 184, विधायक सहायक के 46, सेनेटरी और फूड इंस्पेक्टर के 24, गार्डन सुपरिंटेंडेंट के 12 और वेटनरी ऑफिसर के 10 पदों पर नियुक्ति की जानी है। परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच 7 अक्टूबर को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के नामकुम स्थित कार्यालय में की जाएगी।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story