Jharkhand Weather Update : इन जिलों में बारिश और वज्रपात का जारी किया येलो अलर्ट

रांची/ राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में मानसून का असर देखा जा रहा है. बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग लगातार बारिश का अलर्ट जारी कर रहा है. मंगलवार और बुधवार यानी 2 और 3 जुलाई के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि झारखंड में दो और तीन जुलाई को राज्य के उत्तर-पूर्वी और निकटवर्ती मध्य भागों में भारी बारिश की संभावना है.

Jharkhand Weather Updateमौसम विभाग ने बारिश के साथ वज्रपात भी होने के संकेत हैं. केंद्र ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन दो दिनों में राज्य के अधिकतर हिस्सों में भारी की बारिश होने की संभावना है. इसमें रांची सहित रामगढ़, हजारीबाग, खूंटी, गुमला, बोकारो, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ शामिल हैं.

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है, लोगों को सलाह दी गई है कि मौसम खराब हो, तो आप सुरक्षित स्थान पर चले जाएं. पक्की छत के नीचे चले जाएं. इस समय में बिजली के खंभों और पेड़ों से दूर रहें. किसानों को भी खराब मौसम के दौरान खेतों में नहीं जाने की सलाह दी गई है. कहा गया है कि अगर खेत में जाना जरूरी हो, तो मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें. रांची में भी गरज के साथ बारिश की संभावना है, जो मौसम की दी गई चेतावनी के अनुसार राहत प्रदान करेगी.

Related Articles
Next Story