कल्पना सोरेन विधायक बन पहली बार पहुंची गिरिडीह, मोरारी बापू से लिया आशीर्वाद

गिरिडीह। जैन धर्म के विश्व प्रसिद्ध तीर्थंस्थल मधुबन में पिछले 9 दिनों से रामक था का आयोजन किया गया. यहां आध्यात्मिक संत मोरारी बापू ने राम कथा सुनाई. इस धार्मिक कार्यक्रम के अंतिम दिन भी राम कथा वाचक बापू ने अपने उदगार से लोगों को अभिभूत किया. अंतिम दिन की कथा सुनने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी सह गांडेय विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन के साथ सदर विधायक सुदिव्य कुमार भी मधुबन के मकर संक्रांति मेला मैदान पहुंचे. यहां मोरारी बापू के प्रवचन का लाभ लिया साथ ही साथ बापू से आशीर्वाद भी.

झामुमो नेता कल्पना सोरेन विधायक बनने के बाद पहली बार गांडेय विधानसभा पहुंची. यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की. इस बैठक में गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, राज्यसभा सांसद डॉ. सरफराज अहमद, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, डीडीसी दीपक दुबे, अपर समाहर्ता बिजय सिंह बिरुआ के अलावे कई अधिकारी मौजूद रहे.


मोरारी बापू ने कहा की यहां के लोगों को दंभ नहीं है. कहा कि प्रशासन ने, जैन संस्था के साथ अन्य संस्थाओं ने पूरा सहयोग दिया. यहां पत्रकारों से बात हुई तो पता चला कि सरकार इस क्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र के लिए विकसित करना चाहती है. मेरा एक सूत्र है विकास विश्राम को खंडित नहीं करें इसका ध्यान रखना है. विकास होना चाहिये, लेकिन यह मधुबन की भूमि साधन भूमि है, तप भूमि है, उसका देवत्व बना रहना चाहिए. कथा के दौरान बापू ने धर्म और अधर्म की शिक्षा पर विस्तारपूर्वक चर्चा की. यह भी कहा कि कौन श्रेष्ठ कौन निम्न है इस पर नहीं पड़ना है.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story