आईसेक्ट विश्वविद्यालय में राजभाषा पखवाड़ा की शुरूआत,30 सितंबर तक चलेगा कार्यक्रम

हजारीबाग। आईसेक्ट विश्वविद्यालय, हजारीबाग के मुख्य कैंपस सभागार में शनिवार को हिंदी दिवस समारोह के साथ ही राजभाषा पखवाड़ा की शुरुआत की गई। बता दें कि राजभाषा पखवाड़ा 14 सितंबर से 30 सितंबर तक मनाया जाएगा।

ये होंगे कार्यक्रम

इस बीच 18 सितंबर को हिंदी की वैश्विक फलक और विद्यार्थियों की भूमिका पर ऑनलाइन संवाद किए जाएंगे। 20 सितंबर को हिंदी कार्यशाला का आयोजन होगा। 21 सितंबर को हिंदी योग्यता प्रमाणन प्रतियोगिता, 24 सितंबर को हिंदी कविता पाठ, 26 सितंबर को वाद-विवाद प्रतियोगिता, 28 सितंबर को हिंदी कहानी पाठ प्रतियोगिता और 30 सितंबर को पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा।





हिंदी भाषा ने हमें संस्कृति से जोड़ा : डॉ मुनीष

डॉ मुनीष गोविंद ने कहा कि हिंदी जीवंत भाषा है, जिसने सबको समेटा है. हिंदी भाषा ने राजनीतिक सीमाओं को तोड़ कर हमें संस्कृति से जोड़ा है. उन्होंने कहा कि आगामी 30 सितंबर तक विभिन्न प्रतियोगिताओं और गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा और समापन समारोह में प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार के साथ साथ प्रमाण पत्र भी वितरित किए जाएंगे.





हिंदी दिवस समारोह की शुरुआत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीके नायक, कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद, डीन एडमिन डॉ एसआर रथ, वोकेशनल निदेशक डॉ बिनोद कुमार, डॉ अरविंद कुमार, डॉ जयदीप सन्याल समेत अन्य के हाथों दीप प्रज्ज्वलित कर की गयी।

कार्यक्रम के दौरान हिंदी भाषा को बढ़ावा देने को लेकर शपथ भी लिया गया। मंच संचालन डॉ रोजीकांत और धन्यवाद ज्ञापन पल्लवी कुमारी ने किया।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story