उत्पाद सिपाही भर्ती के एक और अभ्यर्थी की हुई मौत, 48 घंटे में महिला अभ्यर्थी सहित दो ने गंवाई जान, भाजपा बोली...

रांची। उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों की मौत का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। पिछले 48 घंटे में दो और अभ्यर्थियों की मौत हो गयी। एक महिला अभ्यर्थी जहां साहिबगंज की रहने वाली थी, तो वहीं दूसरा पलामू का रहने वाला था।

भाजपा उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान हुए मृत अभ्यर्थी को लेकर एक बार फिर से सरकार पर निशाना साधा है। नेंता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर सरकार पर नौकरी के नाम पर ठगने का आरोप लगाया है।

अमर बाउरी ने पोस्ट कर लिखा है कि, उत्पाद सिपाही दौड़ : एक और मौत ... कल मुख्यमंत्री जी अपने कार्यकाल के आखिरी महीने में सचिवालय में विभिन्न ठगने की स्कीम के बदौलत खूब मिठाइयां खा रहे थे परंतु अभ्यार्थियों की मृत्यु रुकने का नाम नहीं ले रही ... अभी सूचना मिली कि पलामू के चियांकी एयरपोर्ट पर दौड़ने वाले एक और उत्पाद सिपाही अभ्यर्थी की मौत इलाज के दौरान हो गई।

अमर कुमार बाउरी ने लिखा है कि 25 वर्षीय करण राज की दौड़ 29 अगस्त को थी। दौड़ने के दौरान की उनकी तबियत बिगड़ी। बेहतर इलाज के लिए उन्हें हजारीबाग लाया गया था। गुरुवार को हजारीबाग में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और उनके परिजनों को यह भीषण आघात सहने की शक्ति प्रदान करें !

शुक्रवार को महिला अभ्यर्थी की हुई थी मौत

साहिबगंज में उत्पाद विभाग में सिपाही की बहाली में दौड़नेवाली रांची की टांगर निवासी 32 वर्षीय आरती केरकेट्टा की इलाज के दौरान शुक्रवार को मौत हो गयी। आरती का इलाज रांची में ही चल रहा था।आरती के परिजनों ने बताया कि 31 अगस्त को साहिबगंज में आरती की दौड़ थी। वह तय समय में दौड़ पूरी भी कर चुकी थी। लेकिन दौड़ पूरी करने के बाद उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गयी।


उसे तत्काल साहिबगंज सदर अस्पताल में भर्ती किया गया था। 2 सितंबर को परिजन आरती को साहिबगंज से रांची लेकर आ गये थे। 4 सितंबर को आरती को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी।

मृतक अभ्यर्थी को मंत्री देंगे 1-1 लाख

बहाली के दौरान जान गंवानेवाले 12 अभ्यर्थियों के परिजनों के लिए राज्य के सभी 12 मंत्री एक-एक लाख रुपये देंगे। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna gupta) ने शुक्रवार को प्रोजेक्ट भवन में पत्रकारों को दी।


उन्होंने कहा कि एक मंत्री एक अभ्यर्थी के परिजन को राशि देंगे। इस तरह 12 मृतक अभ्यर्थी के परिजनों को एक-एक लाख रुपये मिल जायेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से भी सहायता देने पर विचार किया जा रहा है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story