PM मोदी का झारखंड दौरा: राज्य को 660 करोड़ रुपये का कई योजनाओं का देंगे सौगात, 6 वंदे भारत ट्रेनों को भी दिखाएंगे हरी झंडी

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी नई दिल्ली से रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सुबह करीब 10 बजे झारखंड के टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद सुबह लगभग 10:30 बजे, टाटानगर में 660 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास कर उन्हें राष्ट्र को समर्पित करेंगे।


दक्षिण-पूर्व रेलवे के जीएम अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि 'पीएम मोदी 6 वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।


जमशेदपुर दौरे पर पीएम मोदी देवघर जिले में मधुपुर बाईपास लाइन और हजारीबाग जिले में हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो की ऑनलाइन आधारशिला रखेंगे. मधुपुर बाईपास लाइन के पूरा होने के बाद हावड़ा-दिल्ली मेन लाइन पर ट्रेनों के रुकने की समस्या खत्म हो जाएगी. इसके साथ ही गिरिडीह और जसीडीह के बीच यात्रा समय भी कम होगा. हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो इस स्टेशन पर कोचिंग स्टॉक के रखरखाव में मदद करेगा. इसके बाद 20 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई- जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे।

प्रधानमंत्री कुरकुरा-कनारोअन दोहरीकरण परियोजना को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे जो बंडामुंडा-रांची सिंगल लाइन खंड का हिस्सा है और रांची, मुरी, चंद्रपुरा स्टेशनों के रास्ते राउरकेला-गोमोह मार्ग का हिस्सा है. इस परियोजना से माल और यात्री यातायात की गतिशीलता बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी. इसके अलावा, आम लोगों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए 04 रोड अंडर ब्रिज (आरयूबी) को भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।


टाटा नगर स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम खत्म करने के बाद पीएम मोदी रोड शो करेंगे। यह रोड शो बिष्टुपुर मेन रोड से होते हुए गोपाल मैदान तक होगा। इसके बाद पीएम गोपाल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।



Related Articles
Next Story