ट्रेन में जहरीले सांप: यदि आप ट्रेन में सफर कर रहे है तो जरा संभल कर..AC बोगी में दिखा सांप तो यात्री सीट और सामान छोड़ कूदे, फिर...

धनबाद। यदि आप ट्रेन में सफर कर रहे हैं तो जरा संभल कर, क्योंकि अब ट्रेन में जहरीले सांप मिल रहे हैं। वो भी AC कोच में। धनबाद, रांची के रास्ते ओडिसा से झारखंड - बिहार - यूपी को जोड़ने वाली संबलपुर से गोरखपुर जा रही मौर्य एक्सप्रेस के एसी कोच में सांप दिखने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

ट्रेन के धनबाद पहुंचते ही थर्ड एसी के बी-5 के यात्री सामान छोड़ कर दौड़ते-भागते उतर गए। स्टेशन पर ही अफरा तफरी मच गई।मालूम हो की इस ट्रेन को इस रूट की वीआईपी ट्रेन मानी जाती है।ऐसी घटना पर भारतीय रेल में सुरक्षित यात्रा पर बट्टा लगना स्वाभाविक है।

क्या है मामला

ट्रेन के AC बोगी में अब जहरीले सांप भी चलते है. सुन आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन है यह बिलकुल सच. कोच में कॉकरोच, चूहा आदि तो आपने सुना होगा, लेकिन अब जान लीजिए कि ट्रेन के एसी कोच में सांप भी यात्रा करते है. उन्हें न टिकट चेकर पकड़ पाते है और न सफाईकर्मी।


दरअसल, मौर्या एक्सप्रेस के एक बोगी में सांप देखने के बाद ट्रेन लगभग डेढ़ घंटे तक धनबाद स्टेशन पर खड़ी रही. यह सब हुआ बुधवार को. सांप को खोजने के लिए पूरा अमला लगा रहा, सांप मिला नहीं, वह कहीं भाग गया था या छुप कर बैठ गया था. परंतु यात्री जान हथेली पर रखकर यात्रा किया।





स्नेक सेवर को रेलवे ने धनबाद से चित्तरंजन तक भेजा

काफी देर तक मान-मनौव्वल के बाद भी जब यात्री ट्रेन पर सवार होने को तैयार नहीं हुए तो रेलवे ने भूली के स्नेक सेवर बजरंगी यादव को बुलाया। बजरंगी अपने दो सहयोगी विशाल यादव व प्रदीप दास के साथ पहुंचे। रेलवे ने उन्हें बी-5 कोच से धनबाद से चित्तरंजन तक भेजा।

रास्ते भर स्नेक सेवर की टीम सांप को ढूंढती रही, पर नहीं मिला। इस दौरान यात्री भी जागे रहे। स्नेक सेवर की टीम ने पूरा डिब्बा खंगाला और चित्तरंजन में उतर गई। बजरंगी ने बताया कि मौर्य एक्सप्रेस में सांप की सूचना पर रेलवे ने धनबाद से चित्तरंजन तक भेजा था। काफी कोशिश की, पर सांप नहीं मिला।





स्टेशन पर रुकी रही ट्रेन

मालूम हो की मौर्या एक्सप्रेस में बुधवार रात यात्रियों ने एक सांप को देखा. जिस समय सांप दिखा , उस समय ट्रेन धनबाद स्टेशन पहुंचने वाली थी. ट्रेन के B-5 बोगी में यात्रियों को जहरीला सांप दिखा. इसके बाद तो यात्रियों में अफरा तफरी मच गई.

ट्रेन के धनबाद पहुंचते ही, सभी यात्री प्लेटफार्म नंबर 6 पर उतर गए और उसके बाद हल्ला करने लगे. ट्रेन लगभग डेढ़ घंटे तक धनबाद स्टेशन पर खड़ी रही. ट्रेन रात 9:27 पर धनबाद स्टेशन पहुंची थी

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story