झारखंड में बारिश का अलर्ट : 13 जुलाई तक प्रदेश के कई हिस्सों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Jharkhand Rain Alert: झारखंड में अगले तीन दिन मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने मासून के सक्रिय होने की जनकारी दी है। 13 जुलाई तक राज्य के कई इलाकों में मेघगर्जन और वज्रपात के साथ मूसलाधार बारिश होगी। कई इलाकों में भारी बारिश से साथ आकाशीय बिजली की भी मौसम केंद्र रांची ने आशंका जतायी है। कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है, वहीं 11 जुलाई को राज्य में कई स्थानों पर और 12-13 जुलाई को राज्य में सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग ने 11 जुलाई को गर्जन और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है.वहीं 11-12 जुलाई को राज्य के उत्तर ,पूर्वी और मध्य इलाके में और 13 जुलाई को नॉर्दन सेंट्रल बेल्ट वाले जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून रिवाइवल के लिए सभी परिस्थितियां अनुकूल है.उत्तर पूर्वी उत्तर प्रदेश से नार्थ ईस्ट के राज्य तक बने टर्फ लाइन और जैसलमेर से डाल्टनगंज होते हुए पुरुलिया जाते मानसूनी टर्फ लाइन, मानसूनी हवाओं में तेजी की वजह से राज्य में बुधवार देर रात से मानसूनी गतिविधियां तेज होने की संभावना जताई जा रही है।

यहां वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट

गुरुवार के मौसम की बात करें तो आज राज्य के कुछ जिले जैसे गिरिडीह, पलामू, लातेहार, गुमला, लोहरदगा, चतरा, हजारीबाग, कोडरमा व रांची में वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही, अन्य जिलों में स्थिति सामान्य रहेगी, हल्की बारिश की जानकारी है। जहां बारिश की संभावना है उनमें सरायकेला खरसावां, पश्चिम और पूर्वी सिंहभूम और सिमडेगा का इलाका शामिल है। मौसम विभाग ने यहां वज्रपात की भी जताई है। जिसे लेकर सतर्क रहने की अपील करते हुए यलो अलर्ट जारी किया है। बाकी जिलों में भी हल्की बारिश के आसार हैं।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story