स्कूल बंद: भीषण बारिश का अलर्ट, आंधी तूफान के साथ होगी बारिश, झारखंड, ओड़िशा सहित इन राज्यों में दिखेगा चक्रवात का असर

Rain Alert: मौसम विभाग ने आंधी-तूफान के साथ भीषण बारिश का अलर्ट जारी किय है। मौसम विभाग के अनुसार अवदाब के अगले 24 घंटे में दक्षिण ओडिशा और दक्षिण छत्तीसगढ़ से होते हुए पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ने तथा कमजोर होकर एक कम दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील होने की संभावना है।


मौसम विभाग ने रेट अलर्ट जारी किया है। आंध्र प्रदेश में कई स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है। भीषण बारिश को देखते हुए हैदराबाद के सभी स्कूलों को कल के लिए बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इस संबंध में जानकारी हैदराबाद के कलेक्टर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपने @Collector_HYD हैंडल से दी।

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "हैदराबाद जिले में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण, बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में, सभी प्रबंधन (सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी) के तहत सभी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में सोमवार, 02-09-2024 को अवकाश घोषित किया जाता है।


"वहीं कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की भी संभावना है। श्रीकाकुलम, विजयनगरम, पार्वतीपुरम मन्यम, अल्लूरी सीताराम राजू, काकीनाडा और नांदयाल जिले के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।

जबकि विशाखापट्टनम, अनकापल्ली, कोनासीमा, पूर्वी गोदावरी, पश्चिमी गोदावरी और अन्य जिलों के साथ-साथ रायलसीमा क्षेत्र के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा के तटों पर बना अवदाब, जो पिछले दो दिनों से भारी बारिश का कारण बन रहा है, रविवार की सुबह कलिंगपट्टनम के पास दक्षिणी राज्य के तट को पार करने के लिए उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया।

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण 294 गांवों से 13,227 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।आंध्र प्रदेश की गृह मंत्री वंगलापुड़ी अनिता ने रविवार को बताया कि राज्य में पिछले दो दिनों में मूसलाधार बारिश के कारण पांच जिलों के 294 गांवों से 13,227 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया.


बारिश से प्रभावित इलाकों से निकाले गए लोगों के लिए एनटीआर, कृष्णा, बापटला, गुंटूर और पालनाडु जिलों में 100 राहत एवं पुनर्वास केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही 61 चिकित्सा शिविरों की भी व्यवस्था की गई है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story