झारखंड में स्कूल बंद: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने छुट्टी का किया ऐलान, भारी बारिश की वजह से झारखंड के सभी स्कूल रहेंगे बंद

Jharkhand School Closed : भारी बारिश की चेतावनी के बीच रांची में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। 3 अगस्त तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। भारी बारिश के कारण झारखंड के सभी स्कूलों को 03 अगस्त को बंद रखने निर्देश दिया गया है।केजी से लेकर 12 क्लास के स्कूलों को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है। आपको बता दें कि झारखंड में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया हैंडल x पर लिखा है कि मौसम विभाग ने कल 3 अगस्त 2024 को राज्य के अधिकांश जिलों में तेज हवाओं और भारी बारिश की चेतावनी दी है। आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि कल राज्य भर के सभी सरकारी और निजी विद्यालय बंद रहेंगे। सभी नागरिकों से अनुरोध है: अनावश्यक यात्रा से बचें सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। हम इस चुनौती का सामना एकजुट होकर करेंगे।


झारखंड में कल से बारिश हो रही है, इसका अनुमान पहले ही लगाया गया था। कल देर शाम लो प्रेशर, साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से बारिश हो रही है। इसी कारण अगले 24 घंटे में कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि रांची के साथ-साथ गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, हजारीबाग और गुमला में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।


शनिवार को कोडरमा, गिरिडीह, बोकारो, रामगढ़ में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, बीते दिनों हुई बरसात के चलते कई जगहों पर जलभराव और जाम की समस्या पैदा हो गई।मौसम वैज्ञानिक ने लोगों से अपील की है कि जिन इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, वहां अति आवश्यक न हों तो घर से बाहर न निकलें, क्योंकि तेज बारिश के दौरान कई बार पेड़ भी गिरते हैं और बिजली भी चली जाती है।


उन्होंने कहा, घर में रहें, सुरक्षित रहे। मौसम में जैसे ही कुछ परिवर्तन होता है, इसकी जानकारी साझा की जाएगी। उन्होंने कहा कि बारिश के दिनों में निचले इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो जाती है। इसलिए, जलभराव के दौरान घरों से बाहर न निकलें। किसानों से अपील है कि वह भी पेड़ के नीचे न रहें। लोगों से उम्मीद है कि वह भारी बारिश को देखते हुए अपना ख्याल रखेंगे।



Related Articles
Next Story