....तो क्या JDU के साथ हाथ मिलायेंगे चंपाई सोरेन? सरयू राय ने दे दिया खुला ऑफर, कह दी ये बड़ी बात...

रांची। चंपाई सोरेन अगर अपनी अलग राह बनाते हैं, तो किंग बने या ना बनें..लेकिन किंगमेकर की भूमिका में जरूर आ सकते हैं। लिहाजा हर राजनीतिक पार्टियां चंपाई को डोरे डालने में लगी है।

इसका फायदा भले ही उस पार्टी को ना हो, लेकिन झामुमो को इससे नुकसान जरूर पहुंचाया जा सकता है। इधर झारखंड के चढ़े सियासी पारी के बीच नीतीश कुमार की पार्टी ने चंपाई सोरेन को ऑफर दिया है।

हाल में जेडीयू में शामिल हुए सरयू राय ने चंपाई सोरेन को जेडीयू में शामिल होने का आमंत्रण दिया है। सरयू राय ने कहा, "चंपाई सोरेन ने कह दिया कि वह सन्यास नहीं लेंगे. बीजेपी में नहीं जा रहे हैं। अपनी पार्टी बनाएंगे। समान विचारधारा वालों से गठबंधन करेंगे, वह बड़े नेता हैं. उनको जदयू से गठबंधन करना चाहिए।

नीतीश कुमार से बात करनी चाहिए। चंपाई को अगर लगता है कि वह जदयू के विचार के नजदीक हैं तो उनको जदयू से बात करनी चाहिए। अगर चंपाई बात करना चाहेंगे तो जदयू की ओर मैं उनसे बात करूंगा।

यही नहीं सरयू राय ने ये भी कहा है कि आगे कहा, "जिस तरह से मुख्यमंत्री पद से उनको हटाया गया उससे वह अपमानित महसूस कर रहे हैं। उनके सम्मान पर ठेस पहुंची है. वैसे चंपाई सोरेन अपमानित महसूस किए लेकिन हेमंत सोरेन सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री रहते हुए चंपाई मंत्री हैं यह बात सुकून नहीं देती है।


वहीं झारखंड विधानसभा चुनाव में इलेक्शन लड़ने को लेकर सरयू राय ने कहा, "मैं जमशेदपुर पूर्व से ही झारखंड में विधानसभा चुनाव लडूंगा. कोशिश तो यही है एनडीए में जदयू रहकर झारखंड विधानसभा चुनाव लड़े।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story