...तो क्या चंपाई सोरेन दे देंगे इस्तीफा ? एक के बाद एक CM के कार्यक्रम रद्द होने से बाद अटकलें हुई तेज, सत्ता-संगठन पर आज टिकी सबकी नजर

रांची। ...तो क्या चंपाई सोरेन इस्तीफा देने वाले हैं? आज बुलायी गयी सत्ता पक्ष के विधायकों की बैठक के पहले चंपाई सोरेन का एक के बाद एक कार्यक्रम रद्द होने पर सियासी अटकलें तेज है। वो मंगलवार को दुमका भी नहीं पहुंचे और बुधवार को उनके हाथों होने वाला नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम भी रद्द हो गया है। कार्यक्रमों के रद्द होने के बाद ये सियासी गलियारों से खबरें आने लगी है कि चंपाई सोरेन इस्तीफा दे सकते हैं। आज की बैठक वैसे तो विधायकों से विचार विमर्श के लिए बुलाने की बात कही जा रही है, लेकिन हकीकत यही है कि इस बैठक में झारखंड की सत्ता और संगठन दोनों को लेकर कुछ बड़ा हो सकता है।

चंपाई सोरेन ने मंगलवार के बाद अब बुधवार को पहले से तय सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए है। CM के रद्द कार्यक्रम में दुमका की यात्रा से लेकर रांची में प्लास टू शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण सहित कई कार्यक्रम शामिल है। आज सुबह से CM चंपाई सोरेन के आवास पर पहुंचने वाले आम और खास लोगों को वापस लौटना पड़ा. CM के अस्वस्थ होने का हवाला देते हुए सुरक्षा गार्ड ने सभी को वापस लौटा दिया है।

दुमका नहीं पहुंचे मुख्यमंत्री

दुमका के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि थे, लेकिन पथ निर्माण विभाग मंत्री और विधायक बसंत सोरेन ने दुमका में परिसंपत्तियों के वितरण कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने कुल 2225.12 करोड़ रूपयों की कुल 187 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने मनरेगा अंतर्गत कुल 102 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया. मंत्री बसंत सोरेन ने क्रेडिट लिंकेज, आबुआ आवास योजना, मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना आदि के तहत परिसंपत्तियों का भी वितरण किया. मंत्री बसंत सोरेन ने फूलो झानो चौक में दुमका बायपास रोड का उदघाटन किया. इन योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने खुद सीएम चंपाई सोरेन आने वाले थे लेकिन कार्यक्रम रद्द हो जाने से मंत्री बसंत सोरेन ने उद्घाटन किया।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story