बाबा मंदिर में बेहोश 8 साल के नन्हें बाल बम की चिकित्सा टीम ने बचाई जान, मुंह से आने लगा था झाग, हालत हो गई थी नाजुक..

देवघर। बाबानगरी देवघर में इन दिनो बोल बम की धूम मची है। पूरा शहर कावड़ियों से पटा है। हर उम्र के श्रद्धालु गेरुआ वस्त्र में नजर आते है। परंतु इन सबके बीच एक ऐसी घटना सामने आई जिसकी हर जगह चर्चा हो रही है। साथ ही देवघर की स्वास्थ्य व्यवस्था की भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है।

इतनी लंबी यात्रा और शारीरिक कष्ट के वावजूद कावड़ियों का उत्साह कम नहीं होता है। इन सब व्यवस्था के बीच अहम जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग पर टिकी होती है। जहां 24× 7 घंटे ड्यूटी चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी दे रहे है। ताकि ससमय चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध हो सके। ऐसा ही एक वाकया बुधवार की सुबह घटी, जब स्वास्थ्य विभाग की टीम के अथक प्रयास से एक बाल बम को मौत के मुंह से बचा लिया गया।

बाबानगरी में लगातार कांवरियों का आना जारी है. हर दिन एक लाख से अधिक श्रद्धालु यहां बाबा बैद्यनाथ का जलाभिषेक कर रहे हैं. इसी दौरान बुधवार (7 अगस्त) को एक बाल बम के मुंह से झाग निकलने लगा. तत्काल पुलिस की मदद से उस बाल बम को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया.

आज अहले सुबह एक आठ साल का मासूम सा नन्हे बम चलते चलते गिर गया और उसके मुख से सफेद झाग निकलने लगा जिसके बाद आनन फानन मे पुलिस कर्मी के द्वारा स्वास्थ्य उपकेंद्र बाबा मंदिर लाया गया। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सा टीम ने बिना देरी किए इलाज शुरू किया।

चिकित्सा टीम ने बचाई जान

मौके की नजाकत को देखते हुए पांच सदस्यीय चिकित्सीय टीम ने अपना कार्य शुरू किया। वरीय चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर शत्रुघन सिंह ने मरीज को तत्काल प्रभाव से I V line लगाकर जीवन रक्षक दवा दिया और मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डाक्टर शुभम कुमार और स्वास्थ्य पदाधिकारी मृत्युंजय सिंह ,ए•एन•एम अर्चना भारती, ड्रेसर दिलीप कुमार ने अपना सहयोग दिया और पुरजोर मेहनत किया। जिसके बाद नन्हे से बम और उनके माता पिता के चेहरे पर खुशी देखते बन रही थी।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story