उत्पाद सिपाही के अभ्यर्थियों मंत्री वेतन से देंगे 1-1 लाख, भाजपा बिफरी, अमर बाउरी बोले, आपकी नीतियों के कारण मरे हैं अभ्यर्थी, 50-50 लाख रुपये व नौकरी दें...

रांची। उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान भाजपा 15 अभ्यर्थियों की मौत का दावा कर रही है। इधर, मामले पर राजनीति गरम है। भाजपा लगातार इस मुद्दे पर सरकार को घेर रही है। भाजपा लगातार मृतक अभ्यर्थियों के परिजनों से मिल रही है और सांत्वना दे रही है।

साथ ही सहायता राशि भी उपलब्ध करायी जा रही है। इधर नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा है कि कैबिनेट की बैठक में हेमंत सोरेन की सरकार ने अपने कैबिनेट मंत्री को अपने वेतन से 1,00,000 रुपए देने का निर्णय लिया है।

जबकि भारतीय जनता पार्टी जो वर्तमान में सरकार में शामिल नहीं है उन्होंने सभी मृतक के परिजनों को 1,00000 रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा पहले ही कर चुकी है। हेमंत सोरेन की सरकार की संवेदना पहले ही मर चुकी है वह युवाओं को सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक की तरह उपयोग कर रही है.

नेता प्रतिपक्ष ने हेमन्त सोरेन सरकार से आग्रह किया कि अभी भी वक्त है, वह उत्पाद सिपाही के दौड़ में मृत हुए सभी युवाओं के परिजनों को 50 लाख रुपया मुआवजा और एक सरकारी नौकरी देने की घोषणा करें. नहीं तो आने वाले सरकार जो भाजपा की होगी वह इन सभी मृतक के परिजनों को न्याय दिलवाने का काम करेगी।

आपको बता दें कि उत्पाद भर्ती के दौरान कई अभ्यर्थियों की मौत हो गयी थी। जिसमें से सबसे ज्यादा मौत पलामू में हुई थी। सरकार ने अब पलामू के उस केंद्र को बंद कर दिया है। 10 सितंबर से फिर उत्पाद सिपाही की दौड़ शुरू होगी। अभ्यर्थी अभी से ही उस दौड़ को लेकर खौफजदा है। हालांकि सरकार फिलहाल इस मुद्दे पर कदम पीछे खींचने को तैयार नहीं है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story