चंपाई सोरेन के घर की सुरक्षा हटायी गयी, बेटे व परिवार की भी सुरक्षा वापस, पूर्व सीएम का सुरक्षा घेरा...

सरायकेला। चंपाई सोरेन के भाजपा में शामिल होने के बाद राज्य सरकार ने सुरक्षा हटा दी है। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता चंपई सोरेन के जिलिंगगोड़ा स्थित घर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों को जहां वापस बुला लिया गया है, तो वहीं चंपई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन, प्रेस सलाहकार धर्मेंद्र गोस्वामी उर्फ चंचल को मिली सुरक्षा भी वापस ले ली गयी है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन का सुरक्षा घेरा बरकरार रहेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल के लिहाज जो सुरक्षाकर्मी दी जानी चाहिये, वो चंपाई सोरेन को मिलती रहेगी। दौरे के दौरान उनके साथ सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। इससे पहले चंपाई सोरेन के परिवार के लोगों को राज्य सरकार ने सुरक्षा दी थी, वहीं घर पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। वो सुरक्षा घेरा अब पूरी तरह से हटा दिया गया है। हालांकि दावा किया जा रहा है कि जल्द ही सुरक्षाकर्मियों की पूर्व की भांती तैनाती हो सकती है। हालांकि इस मामले में कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

चंपाई सोरेन हेमंत सरकार पर हमलावर

खरसावां काली मंदिर सामुदायिक भवन में आयोजित समारोह में चंपाई सोरेन ने झामुमो सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि राज्य को भ्रष्टाचार के दलदल में धकेलने वाले सरकार को उखाड़ फेंकना है। चंपाई सोरेन ने जय श्री राम नारे के साथ संबोधन को समाप्त किया।

इस दौरान चंपाई ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह के ऊपर विश्वास करके भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया हूं, पार्टी के प्रति गहरा विश्वास है। न्होंने कहा कि इस पार्टी में रहकर घुसपैठियों के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे और आदिवासियों के हित की लड़ाई लड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि आदिवासियों के विकास झारखंड का एक जटिल मुद्दा है, इसे भाजपा ही ठीक कर सकती है. इसलिए हम भाजपा में आए हैं. राज्य के आदिवासी आज खतरे में है और हम भाजपा में रहकर इन आदिवासियों पर हो रहे विभिन्न अत्याचार के प्रति लड़ाई लड़ेंगे, आदिवासियों को उनके हक व अधिकार दिलाएंगे।

Related Articles
Next Story