आज का मौसम: झारखंड के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, देखिये देश भर में बारिश का क्या रहेगा हाल

Jharkhand Rain Alert: झारखंड के कई हिस्सों में आज बारिश होगी। प्रदेश के अलावे पड़ोसी राज्य बिहार में भी मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश और असम समेत कई राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। इस बीच मौमस विभाग ने राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

आज पूरे राज्य में अच्छी खासी बारिश देखी जाएगी. मानसून राज्य में फिर से पूरी तरह सक्रिय हो चुका है. जिसे लेकर हमने ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है. लोगों को इस दौरान काफी सचेत रहने की जरूरत है. किसी भी चेतावनी को हल्के में न लें.और इस समय भूलकर भी गाड़ी ना चलाएं, छोटी सी भूल बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है.

आज पूरे राज्य में अच्छी खासी बारिश देखने को मिलेगी, जिसे लेकर पूरे राज्य में ऑरेंज कलर जारी किया गया है. तेज बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका है. वहीं, कुछ जिले हैं जहां पर हैवी रेनफॉल को लेकर येलो अलर्ट है. जैसे रांची, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां, पश्चिमी व पूर्वी सिंहभूम. यहां पर लोगों को खास सचेत रहने की जरूरत है.

दिल्ली के कई हिस्सों में रविवार को बारिश हुई। लोगों को लंबे समय से चली आ रही उमस से राहत मिली है। स्थानीय मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली और एनसीआर में अगले 5-6 दिनों तक बारिश होने का अनुमान जताया है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

राजस्थान के इन जिलों में हुई जमकर बारिश

रविवार को राजस्थान के जयपुर, झालावाड़ व भरतपुर जिले में कई जगह भारी बारिश हुई। राजस्थान में सबसे अधिक बारिश झालावाड़ के गंगधार में 87 मिलीमीटर हुई है। इसके बाद जयपुर के मौजमाबाद में 86 मिलीमीटर, भरतपुर के डीग में 66 मिलीमीटर बारिश हुई है। स्थानीय मौसम विभाग ने कहा कि राजस्थान के कई जिलों में अगले दो दिन तक बारिश का दौर चलता रहेगा।

बिहार के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

बिहार के कई जिलों में गरज के साथ जमकर बारिश हो रही है। कई जिलों में बारिश के बीच आसमानी बिजली गिरने से कई लोगों की जान जा चुकी है। पटना मौसम विभाग ने बताया कि सुपौल, अररिया, किशनगंज और पश्चिम चंपारण में भारी बारिश के आसार है। बिहार के 26 जिलों में आसमानी बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story