डीसी, एसपी और डीएफओ की बढ़ी मुश्किलें, बैठक में नदारद रहने पर आयोग ने जारी किया समन, 20 को किया तलब

Jharkhand News: पलामू डीसी, एसपी और डीएफओ की मुश्किलें बढ़ सकती है। राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने तीनों अफसरों को नोटिस जारी कर तलब किया है। तीनों अफसरों को आयोग के सामने 20 सितंबर को हाजिर होना होगा। दोपहर दो बजे तक तीनों को उपस्थित होकर जवाब देने को कहा गया है।


आपको बता दें कि राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की सदस्य आशा लकड़ा पलामू दौरे पर थी। आशा लकड़ा ने समाहरणालय परिसर में बैठक ली।

जनजाति विषयों पर ये बैठक थी, लेकिन बैठक में ना तो डीसी, ना एसपी और ना ही डीएफओ आये। जिसके बाद आयोग ने तीखी नाराजगी जतायी। आयोग ने इसे गंभीरता से लिया और रखी थी और आदिवासी समाज की समस्याओं को लेकर ये मीटिंग आहूत की गयी थी। आयोग की सदस्य आशा लकड़ा ने बताया कि आदिवासी समाज की समस्याओं के समाधान के लिए बैठक आयोजित की गयी थी।

बैठक में डीसी, एसपी और डीएफओ शामिल नहीं हुए। यहां तक कि इस मीटिंग में अंचल अधिकारी, बीडीओ ने कंप्यूटर ऑपरेटर एवं अन्य कर्मियों को बैठक में शामिल होने के लिए भेजा था, यह मामला गंभीर है। आशा लकड़ा ने बताया कि इस मामले को लेकर जिला के उपायुक्त, एसपी और डीएफओ को समन जारी किया गया है और 20 सितंबर को आयोग में हाजिर होने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि इन अधिकारियों के द्वारा बैठक में शामिल नहीं होने की कोई जानकारी साझा नहीं की गयी है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story