गंगा दामोदर ट्रेन में महिला यात्री से छेड़खानी के आरोपी टीटीई मामले पर में आंदोलन पर उतरा यूनियन, DRM को सौंपा ज्ञापन

धनबाद। गंगा-दामोदर एक्सप्रेस में बिना टिकट यात्रा कर रही युवती से टीटीई पर छेड़खानी का मामला तुल पकड़ता जा रहा है। पुलिस ने टीटीई को राेहन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. टीटीई धनबाद रेलमंडल का हैं. मामला गुरुवार की रात का है.इधर आरोपी टीटीई के पक्ष में एसोसिएशन ने आंदोलन शुरू किया है।

धनबाद मंडल के सभी टीटीई ने सोमवार को धनबाद जंक्शन से राजकीय रेल थाना गया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन निकाला है जो धनबाद जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या 1 से निकलकर सभी टीटीई अपने हाथो में तख्ती लेकर पद प्रदर्शन करते हुए डीआरएम कार्यालय पहुंची। जहा उक्त टीटीई को तत्काल निर्दोष कराते हुए रिहा करने की मांग की है साथ ही टीटीई ने सुरक्षा के प्रति मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा है।

आरोपी टीटीई को किया है गिरफ्तार

ट्रेन में चल रही रेल पुलिस की स्कॉट पार्टी टीटीइ को हिरासत में लेकर गया स्टेशन ले गयी. टीटीइ रोहतास के डालमिया नगर का रहनेवाला है. वह कुछ दिनों पूर्व ही भोपाल से धनबाद डिवीजन में आया था.

क्या है आरोप

युवती ने शिकायत में बताया है कि वह पटना से गया के लिए सफर कर रही थी. चाकंद रेलवे स्टेशन से ट्रेन खुलने के बाद टीटीइ ने टिकट की मांग की. टिकट नहीं रहने पर उसने टिकट बनाने की बात कही. वह मुझे शौचालय के पास आने को कहा. मैं ट्रेन के कोच एस-6 स्लीपर में शौचालय के पास टिकट बनाने के लिए पैसे लेकर गयी, तो टीटीइ ने छेड़खानी शुरू कर दी. विरोध करने पर उसे धक्का देकर बाथरूम के पास गिरा दिया. मैं किसी तरह भागकर सीट के पास आयी.

युवती नवादा के कौआकोल थाना क्षेत्र की रहनेवाले वाली है. वह अपने पति के साथ बोधगया में रहती है. रेल थाने के सर्किल इंस्पेक्टर सुशील कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए टीटीइ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने की बात कही है.

क्या कहते है रेलवे यूनियन

यूनियन रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ धनबाद डिवीजन के उपाध्यक्ष बी एम पाण्डेय ने मीडिया को बताया की दो दिन पहले मेरा टिकट चेकिंग स्टाफ पटना से धनबाद को आने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन ऑन ड्यूटी लेकर आ रहा था

उस ट्रेन में S5 में महिला बिना टिकट की यात्रा कर रही थी उस महिला यात्री को मेरे टीटीई द्वारा जुर्माना किया गया और उस ट्रेन में ऑन ड्यूटी राजकीय रेल पुलिस स्टाफ था उसने उस महिला को बहला फुसलाकर टीटीई के विरोध में लिखित आवेदन लिया और ऑन ड्यूटी टीटीई को गिरफ्तार कर लिया।

ऑन ड्यूटी स्टाफ को कही भी कोई भी सरकार के मेनुअल में नहीं है जो सेंसेटिव पद पर कार्यरत है उनको आप ऑन ड्यूटी उतार नहीं सकते है जबकि ऑन ड्यूटी स्टाफ को गया राजकीय रेल पुलिस स्टाफ के द्वारा उतारा गया। ऑन ड्यूटी टीटीई रोहन कुमार ईमानदार, कर्तव्यनिष्ठ टीटीई है उसके खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया है।

जबकि राजकीय रेल पुलिस स्टाफ के द्वारा जब उतारा गया तो समय कुछ और दिया गया ट्रेन का समय कुछ और था और दिनभर उसे रखा गया है। इसलिए उतारा गया की शनिवार और रविवार को कर्ट बन्द रहता है और जेल भेजा जा सके। आज उसी के प्रोटेस्ट में विरोध प्रदर्शन निकाले है और डीआरएम को सुरक्षा के प्रति ज्ञापन सौंपेंगे।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story